DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  Diwali decoration: इस दिवाली बाजार में दीप कलश, डिजाइनर दीये छाए

जीवन शैलीDiwali decoration: इस दिवाली बाजार में दीप कलश, डिजाइनर दीये छाए

वरिष्ठ संवाददाता ,कानपुरे  Published By: Anuradha
Tue, 22 Oct 2019 01:00 PM
Diwali decoration: इस दिवाली बाजार में दीप कलश, डिजाइनर दीये छाए

दिवाली पर डिजाइनर व रंग-बिरंगे दीए बाजारों में छाए हैं। मैटेलिक दीये भी खूब भा रहे हैं। दीये के किस्म-किस्म के गिफ्ट पैक की भी खूब मांग हैं। मिट्टी और मैटेलिक दीप कलश ग्राहकों का आकर्षण खींच रहे हैं।  मिट्टी के परंपरागत दीये अब पूजा तक ही सीमित हो गए हैं। पूजन के बाद घर को सजाने के लिए डिजाइनर दीयों से बाजार पटा हुआ है। मोम के एल्युमिनियम, स्टील, ब्लैक मैटल पर बने दीये हर साइज में उपलब्ध है। 

फूलदार, सितारा के आकार में दीये  : दीयों की डिमांड को देखते हुए बाजार में बदलाव भी आया है। फूलदार, सितारा, चंद्रमा, सूर्य के आकार में रंग-बिरंगे दिये हर वर्ग के लिए आए हैं। दुकानदार राजेंद्र गुप्ता का कहना है कि डिजाइनर दीयों में वैराइटी आई है। 5 रुपए से 150 रुपए तक दीये बाजार में हैं। कलश के आकार की डिजाइन में 51 दीये का पीस भी बाजार में हैं।  दीये के आकार पिरोकर बनाई गई मोमबत्ती भी बाजार में खूब बिक रही है। खुशबूदार मोम वाले दीये भी उपलब्ध हैं। 

इलेक्ट्रिक बाजार डिजानर एलईडी दीप कलश कई वैराइटी में आए हैं। बिरहानारोड के दुकानदार ने एक के ऊपर एक रखे कलश पर कई-कई दीये के आकार में एलईडी बल्ब लगे आइटम आए हैं। इन आइटम को कार्नर डोकोरेशन पीस, दुकानों और पूजा स्थल के आसपास भी सजाया जा सकता है। यह कलश 175 से 1200 रुपए तक हैं। वहीं, फ्र्लोंटग र्कैंंडल, ट्री स्टाइल, फ्लॉवर स्टाइल, लोटस स्टाइल जैसे दर्जनों डिजाइनर मोमबत्ती बाजार में हैं। दुकानदारों का कहना है कि बाजार में अभी पूरी तरह से रौनक नहीं लौटी है। ग्राहक आने शुरू हो गए हैं। 

 

संबंधित खबरें