DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलDiwali 2021: इस बार घर सजाने के लिए ट्राई करें ये यूनिक आइडियाज, सभी को पसंद आएगी सजावट

Diwali 2021: इस बार घर सजाने के लिए ट्राई करें ये यूनिक आइडियाज, सभी को पसंद आएगी सजावट

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Thu, 28 Oct 2021 05:51 PM
Diwali 2021: इस बार घर सजाने के लिए ट्राई करें ये यूनिक आइडियाज, सभी को पसंद आएगी सजावट

दिवाली पर घर सजाना भी एक टास्क होता है, लेकिन ये टाइम काफी खास होता है। हर कोई अपने घर को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह की सजावट करते हैं। बाजार नें इतने सुंदर सजावट का सामान देखने के बाद हर किसी का मन सबकुछ खरीदने का करने लगता है। अगर आप भी दिवाली की शॉपिंग करने जाते हैं और बहुत सारा सामान वापस लेकर लौटते हैं जिसमें से कई चीजें ऐसी होती है जो आपको पता भी नहीं होती की उन्हें कहा लगाना है तो आपको सबसे पहले कुछ डेकोरेशन आइजडिया के बारे में जानने की जरूरत है। जिसकी मदद से आप वहीं सामान बाजार से खरीद कर लौटेंगे जिसकी आपको जरूरत है। जानते हैं, कुछ सिंपल से घर सजाने के यूनिक आइडियाज के बारे में।  

1) फूल 

फूलों के साथ घर बेहद खूबसूरत लगता है। साथ ही सजावट के लिए ये सबसे बढ़िया आइटम है। फूलों की मदद से आप अच्छी सी रंगोली बना सकते हैं। या फिर मैन गेट को सजाने के लिए आप फूल वालों से ही अक स्पंज खरीद लें। कुछ फूलों को लें, दो तरह का कॉम्बिनेशन होगा तो अच्छा दिखेगा। फिर इन स्पंज में फूलों को लगाकर अच्छे से मैन गेट पर लगा दें। 

2) कैंडल 

घर के हर कौने को रोशन करने के लिए मोमबत्तियां खूब काम आती हैं। ये मोमबत्ती घर को सुंदर बनाने के साथ ही काफी सिंपल और एलिगेंट लगती हैं। बाजार में कई तरह की मौमबत्तियां आती हैं। इन्मे से आप कुछ अच्छे सिंपल डिजाइन खरीद सकते है। फिर इन्हें घर के कोनों में लगा सकते हैं। साथ ही एक बड़ी कैंडल को सेंटर टेबर पर भी अच्छे से सजाया जा सकता है। 

3) फ्लोटिंग दिया

पानी में गुलाब की पत्तियों की सजावट अक्सर फिल्मों में आपने देखी होगी। रील लाइफ में ये जितनी सुंदर दिखती हैं उससे भी कई ज्यादा खूबसूरत ये रियल लाइफ में दिखती हैं। ऐसे में आप कुछ फ्लोटिंग दिया को खरीदें और फिर एक कांच के बाउल में कुछ गुलाब की पत्तियां डालें और फ्लोटिंग दिया जलाएं। इसे घर के मैन डोर पर रख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें : दिवाली सफाई के दौरान अकसर बीमार पड़ जाती हैं, तो ये हो सकते हैं डस्ट एलर्जी के संकेत

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें