DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिवाली 2018 : कम बजट में ऐसे दें अपने दोस्तों को एक परफेक्ट हाउस पार्टी

Fun games, pretty lights and lip-smacking delicacies - a starter pack for a great party. (Images Baz

दिवाली की अन्य तैयारियों और शॉपिंग के चक्कर में अगर आप अपनी दिवाली पार्टी प्लान नहीं कर पाएं हैं तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। अभी भी आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के लिए एक बढ़िया हाउस पार्टी का इंतजाम कर सकते हैं। खास तौर पर पार्टी में जान तीन चीजें डालती हैं। पहला मनोरंजन कोई भी बोरिंग पार्टी में नहीं जाना चाहेगा आप खुद भी नहीं। दूसरा साज-सजावट और तीसरी और सबसे जरूरी चीज है खाना। इन्हीं चीजों को ध्यान में रखते हुए हम आपको परफेक्ट पार्टी के कुछ टिप्स देने वाले हैं वो भी कम बजट में। 

बजट तय करें
सबसे जरूरी है कि आप अपना बजट तय करें। ऐसा न हो कि आप पार्टी देने के चक्कर में फिजूल की चीजों पर ज्यादा पैसा खर्च कर दें। या फिर अपने बजट से ज्यादा पैसा पार्टी पर खर्च करबाद में पछताएं, तो ऐसे में जरूरी है कि आप पहले ही अपना बजट तय कर लें। इवेंट प्लानर श्वेता आचार्य कहती हैं कि बजट को ध्यान में रखना जरूरी है लेकिन दिवाली की पार्टी के लिए के आप अपने बजट को थोड़ा बढ़ा सकते हैं और अपनी पार्टी को भव्य बना सकते हैं क्योंकि इसी पार्टी से लोग आपको अगले कुछ दिनों तक याद रखने वाले हैं। 

diwali rangoli 2018: अपने घर में बना सकते हैं ये लेटेस्ट रंगोली डिजाइन

ड्रेस कोड नहीं कलर चुनें
अपने मेहमानों पर हैवी ट्रेडिशनल वीयर पहनने का बोझ न डालें, बल्कि उनको उनके पसंद के हिसाब से कपड़े पहनने की आजादी दें। ड्रेस कोड तय करने की बजाय अच्छा होगा कि आप एक कलर चुनें। इससे आपके मेहमान भी अपनी मर्जी और आराम के कपड़ों पहन कर पार्टी में आ पाएंगे और साथ ही आपकों अच्छे फोटो मिलेंगे क्योंकि सबने एक ही कलर के कपड़ें पहने होंगे।  

सस्ते में करें साज सजावट 

इवेंट प्लानर कावेरी विज कहती हैं कि आप बाजार से दीवार पर लगाने वाले कैंडल होल्डर खरीद सकते हैं। इसके अलावा रखने वाले कैंडल स्टैंड भी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकते हैं। साथ ही आप पार्टी के बाद भी इनका इस्तेमाल कर पाएंगे। इसके अलावा दिवाली को ध्यान में रखते हुए मिट्टी के दीये और रंगोली से भी घर को जरूर सजाएं। साथ ही घर में रखी पुरनी कांच की बोतलों में भी फेयरी लाइट्स (लड़ी) डालकर घर में जगह-जगह सजा सकते हैं।   

Diwali 2018: दोस्तों को ये शुभकामना संदेश देकर कहें हैप्पी दिवाली

मेन्यू कैसे चुनें
स्टार्टर के लिए हल्की और पॉर्शन्स में छोटी डिश चुनें, जिससे कि सर्विंग के दौरन ज्यादा दिक्कत न हो। फिंगर फूड आइटम्स जैसे कि वोडका गोलगप्पा, किमा पॉव, पिज्जा कोन, फ्राइस और डिप्स आपके लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। साथ ही इस तरह आप अपने मेहमानों के लिए एक हेल्दी मेन्यू भी रख सकेंगे।  

मेहमानों के मनोरंजन का ध्यान रखें

मेहमानों के मनोरंजन के लिए केवल ताश ही नहीं और भी गेम्स जैसे कि जेन्गा, स्पिन द व्हील, उनो और मोनोपोली का भी बंदोबस्त करें। इसके अलावा पार्टी से पहले मूड और दोस्तो की पसंद की प्लेलिस्ट भी तैयार कर लें। 

Diwali 2018: इस बार दीवाली पर दुर्लभ संयोग, जीवनभर देगा सुख आयुष्मान योग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Diwali 2018 Here s how to be the perfect host at your last minute Diwali house party in low budget