फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलDiwali 2018: इस दिवाली अपनों को गिफ्ट करें ये 10 खास चीजें

Diwali 2018: इस दिवाली अपनों को गिफ्ट करें ये 10 खास चीजें

दिवाली आने में अब कुछ दिन ही बचे है। दिवाली एक ऐसा त्योहार है जो हमअपने करीबी रिश्तेदारों, दोस्तों और पड़ोसियों के सात मनाते हैं। इस दिन लोग मिठाइयां देकर, गिफ्ट्स देकर एक-दूसरे को इस दिन की शुभकामना...

Diwali 2018: इस दिवाली अपनों को गिफ्ट करें ये 10 खास चीजें
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 02 Nov 2018 01:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली आने में अब कुछ दिन ही बचे है। दिवाली एक ऐसा त्योहार है जो हमअपने करीबी रिश्तेदारों, दोस्तों और पड़ोसियों के सात मनाते हैं। इस दिन लोग मिठाइयां देकर, गिफ्ट्स देकर एक-दूसरे को इस दिन की शुभकामना देते हैं। गिफ्ट्स देने से रिश्ते और भी मजबूज होते है साथ ही प्यार भी बढ़ता है। दिवाली पर कई ब्रेंड्स अनेक तरह के ऑफर लेकर आते है इसके साथ ही डिस्काउंट भी देते है। आप भी कुछ खास गिफ्ट्स देकर अपनों को खुश कर सकते हैं।


काजू या बादाम की जूट पोटली 

आमतौर पर दिवाली के मौके पर ड्राई फ्रूट्स के पैकेट या डिब्बे गिफ्ट का चलन सबसे ज्यादा रहता है। इस बार आप अपने करीबी लोगों को ड्रायफ्रूट्स की छोटी-छोटी जूट की पोटली गिफ्ट में दे सकते हैं। 


ट्रेंडी ज्वैलरी

दिवाली को खास बनाने के लिए ज्वैलरी गिफ्ट कर सकते हैं। जरूरी नहीं हैं कि आप गोल्ड की ही ज्वैलरी गिफ्ट करें। सिल्वर, ऑक्सीडाइज़ और स्टेटमेंट जूलरीज़ के ऑप्शन्स भी हैं आपके पास

स्टाइलिश वॉच
बच्चों, महिलाओं या पुरुष किसी को भी गिफ्ट देने के लिए वॉच अच्छा ऑप्शन है। फेस्टिव सीजन में कई ब्रांड्स अच्छे ऑफर्स के साथ कैशबैक भी देते हैं। जिसमें आप पर्सनैलिटी और स्टाइल के हिसाब से शॉपिंग कर सकते हैं।


हेल्थ इंश्योरेंस

अपने बहुत ही खास और परिवारजनों के लिए हेल्थ इंश्योरेंस लेने का आइडिया भी बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। जो न सिर्फ आपके प्यार बल्कि अपनेपन और केयर को भी दर्शाने का अच्छा जरिया है।


मेकअप किट
 
नायका पर आपको बेहतरीन मेकअप किट मिल सकते हैं। इसमें आपको कई ऑफर्स और ऑप्शन भी मिलेंगे। 

असॉर्टेड चॉकलेट और गुडीज बॉक्स

मार्केट और ऑनलाइन भी आपको कई तरह के असॉर्टेड चॉकलेट और गुडीज बॉक्स मिल सकते हैं। इस बॉक्स में कई तरह की चॉकलेट्स और कुकीज होती है। जो दिवाली पर गिफ्ट करने के लिए अच्छा विकल्प है।

बाथ सेट

बाथ सेट गिफ्ट करने के लिए बहुत अच्छा विकल्प है ये आप महिला और पुरूष दोनों को ही गिफ्ट कर सकते हैं। आपको कई तरह के शॉवर जेल मिलेंगे। आप ऑनलाइन या मार्केट जाकर भी इसे खरीद सकते हैं।

कैंडल होल्डर

आजकल मार्केट में कई तरह के कैंडल होल्डर मिल रहे हैं। ये देखने में बहुत ही सुंदर होते है। आप किसी भी गिफ्ट शॉप या डेकोरेशन आइटम्स की शोप में जाकर इसे खरीद सकते हैं।


गणेश और लक्ष्मी की मूर्ति

दिवाली पर पर अपनों को गणेश और लक्ष्मी की मूर्ति गिफ्ट कर सकते हैं। ये किसी भी वर्ग के लोगों को गिफ्ट करने के लिए बेस्ट हैं।

Diwali 2018: दिवाली पर घर में ऐसे बनाएं रंग-बिरंगे पेपर दीये, जानें पूरी विधि

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें