फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलवेस्ट बंगाल में खूबसूरत और सस्ती जगह है दीघा, कपल्स घूमने का बना सकते हैं प्लान

वेस्ट बंगाल में खूबसूरत और सस्ती जगह है दीघा, कपल्स घूमने का बना सकते हैं प्लान

बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित दीघा एक ऐसी रोमांटिक जगह है, जो खूबसूरती और समुद्री बीच के मामले में गोवा या फिर मुंबई से कम नहीं है। किसी भी कपल के लिए बंगाल में ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। अगर...

वेस्ट बंगाल में खूबसूरत और सस्ती जगह है दीघा, कपल्स  घूमने का बना सकते हैं प्लान
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Sep 2021 06:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित दीघा एक ऐसी रोमांटिक जगह है, जो खूबसूरती और समुद्री बीच के मामले में गोवा या फिर मुंबई से कम नहीं है। किसी भी कपल के लिए बंगाल में ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इस जगह पर जा सकते हैं। आइए, जानते हैं दीघा की कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में।

1) न्यू दीघा बीच

दीघा में एक शानदार समुद्र किनारा न्यू दीघा बीच है। ये बेहद ही शांत जगह है। ठंडी समुद्री हवा, ताड़ के पेड़ और  शांति के लिए इस समुद्र किनारे पर जा सकते हैं। यहां मौजूद आसपास के होटलों से भी आप इस खूबसूरत नजारे का लुफ्त उठा सकते हैं। 

2) शंकरपुर बीच

शंकरपुर समुद्र किनारा दीघा से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है। यहां की सनसेट और सनराइज को देखते हुए समुद्र की लहरों को भी एंजॉय किया जा सकता है। यहां आपको स्थानीय मछुआरों मछली पकड़ने के जाल और नावों के साथ भी देखने को मिल जाएंगे।  इस समुद्र किनारे कुछ मंदिर भी हैं।

3) तलसारी बीच

शांति से कुछ देर समय बिताना चाहते हैं तो इस बीच पर जा सकते हैं। यहां से दूर के पहाड़ों के शानदार नजारों को देख यकीनन आपका मन खुश हो जाएगा। अगर आप फूडी हैं तो इस बीच पर जरूर जाएं क्योंकि यहां आपको स्वादिष्ट सी-फूड मिलेगा।

4) अमराबती पार्क 

दीघा में घूमने के लिए ये बेहतरीन पार्क है। इस पार्क में एक लेक भी मौजूद है, जहां आप बोटिंग का लुफ्त उठा सकते हैं। समुद्र तट से कुछ ही दूर मौजूद ये पार्क मौसमी फलों के लिए फेमस है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें