Friday, January 28, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलकाली मिर्च और लौंग से बने डिटॉक्स वॉटर से होगा वेट लॉस, पाचन के लिए है बेहतरीन

काली मिर्च और लौंग से बने डिटॉक्स वॉटर से होगा वेट लॉस, पाचन के लिए है बेहतरीन

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika Jain
Sat, 04 Dec 2021 02:36 PM
काली मिर्च और लौंग से बने डिटॉक्स वॉटर से होगा वेट लॉस, पाचन के लिए है बेहतरीन

इस खबर को सुनें

शरीर से टॉक्सिन को बाहर निकालने के लिए डिटॉक्स वाटर पीया जाता है। ये एक ड्रिंक है जो फलों, सब्जियों, जड़ी-बूटियों या मसालों से भरा होता है। वजन घटाने के लिए डिटॉक्स ड्रिंक काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। वजन घटाने की बात करें तो आपको डिटॉक्स ड्रिंक्स की एक लंबी लिस्ट मिल जाएगी जिसे आप आजमा सकते हैं। ये ड्रिंक आमतौर पर नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करके तैयार किया जाता है जो हानिकारक टॉक्सिन को बाहर निकालने में मदद करते हैं। साथ ही ये मोटापे जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बनते हैं। वजन घटाने के साथ ही ये ड्रिंक पाचन समस्याओं, हार्ट हेल्थ जैसे परेशानी के इलाज में भी मददगार साबित होते हैं। ऐसे में आप काली मिर्च और लॉन्ग से बने डिटॉक्स वॉटर को भी वेट लॉस के लिए अजमा सकते हैं।

वजन घटाने के लिए लौंग और काली मिर्च का डिटॉक्स ड्रिंक

लौंग और काली मिर्च दोनों ही वजन घटाने के लिए बेहतरीन हैं। वजन कम करने में आपकी मदद करने के अलावा, यह ड्रिंक आपके पूरे स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद हो सकती है। इन दोनों सामग्रियों का इस्तेमाल करके डिटॉक्स वॉटर तैयार करना बेहद फायदेमंद हो सकता है। जानें, घर पर इसे कैसे बना सकते हैं-


इसे लिए आपको चाहिए

1 गिलास पानी, 2 लौंग, 4 काली मिर्च या काली मिर्च पाउडर

कैसे बनाएं

लौंग और काली मिर्च को रात भर पानी में भिगो दें। अगली सुबह इस पानी को एक पैन में डालें और उबाल आने दें। फिर इस पानी को छान लें और इसमें थोड़ा सा नींबू या पिंक सॉल्ट मिलाएं। आपका डिटॉक्स ड्रिंक तैयार है।

epaper

संबंधित खबरें