DA Image
28 फरवरी, 2021|7:06|IST

अगली स्टोरी

औरंगाबाद में पर्यटन स्थल खोलने की हो रही है मांग

aurangabad tourism

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पर्यटन क्षेत्र पर निर्भर लोगों ने राज्य सरकार से  उनकी आजीविका की रक्षा के लिए जिले में पर्यटन स्थलों को फिर से खोलने का आग्रह किया है।होटल, हस्तशिल्प उद्योग, टूरिस्ट गाइड से जुड़े दस संघों ने शुक्रवार को मिलकर सरकार के खिलाफ ऑनलाइन विरोध प्रदर्शन कर मांग की कि कोविड-19 के कारण बंद चल रहे औरंगाबाद में अजंता और एलोरा के विश्व प्रसिद्ध धरोहर स्थलों को पर्यटकों के लिए फिर से खोला जाए।विरोध के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए औरंगाबाद पर्यटन विकास संघ (एटीडीएफ) के अध्यक्ष जसवंत सिंह ने कहा,“औरंगाबाद में पर्यटन क्षेत्र पर निर्भर परिवार आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। यदि पर्यटन स्थलों को तुरंत नहीं खोला जाता है, तो लोग अतिवादी कदम उठा सकते हैं।”
उन्होंने पूछा, ''अगर मुंबई और रायगढ़ किले के पास एलीफेंटा गुफाओं को फिर से खोल दिया गया है, तो औरंगाबाद में अजंता और एलोरा गुफाएं अभी भी बंद क्यों हैं?
एक अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद जिले में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 43,064 हो गई है। जिले में फिलहाल 901 मरीज उपचाराधीन हैं जबकि अब तक 1,143 लोगों की संक्रमण के कराण जान जा चुकी है।
    

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Demand for opening of tourist places in aurangabad