DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलदिवाली पर दिल्ली के इन बाजारों में होती है खूब रौनक, सस्ती और अच्छी शॉपिंग के लिए हैं बेस्ट

दिवाली पर दिल्ली के इन बाजारों में होती है खूब रौनक, सस्ती और अच्छी शॉपिंग के लिए हैं बेस्ट

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Thu, 28 Oct 2021 04:03 PM
दिवाली पर दिल्ली के इन बाजारों में होती है खूब रौनक, सस्ती और अच्छी शॉपिंग के लिए हैं बेस्ट

दिवाली में बस कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में लोगों ने अपने घरों को सजाने के लिए साफ सफाई करना तो शुरू कर ही दिया है साथ ही कुछ लोगो नें दिवाली शॉपिंग भी शुरू कर दी है। वैसे तो ये त्योहार भारत समेत कई और देशों में भी मनाया जाता है।  लेकिन बात हो दिल्ली की तो यहां की दिवाली बेहद खास होती है। यहां के बाजारों में दिवाली की चमक देखने लायक होती है। वैसे तो ये रौनक पूरी दिल्ली में देखने को मिल जाती है, लेकिन कुछ बाजारों में ये देखने लायक होती है। इन बाजारों में दिवाली से जुड़ा सारा सामान मिलता है, फिर चाहें वो खाने का हो या फिर सजाने का। इन बाजारों में सामान की खूब वैरायटी होती है। तो जानते हैं दिल्ली के उन बाजारों के बारे में जहां आपको दिवाली शॉपिंग के लिए जाना चाहिए। 


1) चांदनी चौक

दिल्ली में बाजारों की बात हो और चांदनी चौक का नाम न आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता। ये दिल्ली की सबसे पुरानी और चर्चित मार्केट में से एक है। हालांकि अब ये बाजार अपने नए लुक के कारण भी खूब चर्चा में है। यहां से आप अपने लिए कपड़ों और जूलरी की शॉपिंग कर सकती हैं। इस बाजार से जुड़ी कई और मार्केट हैं जहां से आप सबकुछ खरीद सकती हैं। यहां आप चाट खाने का लुफ्त भी उठा सकती हैं। ये बाजार हफ्ते में छह दिन खुलता है और रविवार को बंद रहता है। 

2) पहाड़गंज

इस मार्केट की रौनक आपको पूरे साल देखने को मिलेगी। यहां लोग दूर दूर से खाने का स्वाद चखने भी आते हैं। यहां से आप दिवाली की डेकोरेशन का सामान भी खरीद सकते हैं। यहां से आप कुछ एंटीक लैंर खरीद सकती हैं। ड्राई फ्रूट्स खरीदने के लिए भी आप इस बाजार में जा सकते हैं।ये बाजार हर दिन खुला रहता है। 

3) दरीबा कला

ये बाजार चांदी के सामान के लिए फेमस है। यहां आपको बोहेमियन स्टाइल की जूलरी आसानी से मिल जाएगी। साथ ही आप यहां से कुछ आर्टिफिशियल जूलरी की शॉपिंग भी कर सकते हैं। 

4) तिब्बती बाजार

दिवाली के मौके पर यहां खूब रौनक देखने को मिलती है। आप यहां से डिजाइनर चीजें खरीद सकते हैं। यहां पर हैंडिक्राफ्ट सामान भी काफी अच्छा मिलता है। वहीं यहां पर आर्टिफिशियल जूलरी के भी कई ऑप्शन आपको मिल जाएंगे।

5) अट्टा मार्केट 

नोएडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के नीचे से शुरू होता है ये बाजार। दिवाली के समय इसे खूबसूरत तरीके से सजाया जाता है। आप यहां से कपड़े और घर सजाने का अच्छा सामान सस्ते में खरीद सकते हैं।ये बाजार बुधवार को बंद रहता है।

 

यह भी पढ़ें : दिवाली सफाई के दौरान अकसर बीमार पड़ जाती हैं, तो ये हो सकते हैं डस्ट एलर्जी के संकेत

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें