फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलCurd Facial At Home: बेदाग स्किन के लिए दही से इस तरह करें फेशियल, मिनटों में मिलेगा पार्लर जैसा ग्लो

Curd Facial At Home: बेदाग स्किन के लिए दही से इस तरह करें फेशियल, मिनटों में मिलेगा पार्लर जैसा ग्लो

बेदाग खूबसूरत स्किन पाने के लिए आप दही का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको दही में कुछ चीजों को मिलाने की जरूरत है। यहां जानिए पार्लर जैसे ग्लो के लिए दही से फेशियल करने के आसान स्टेप्स।

Curd Facial At Home: बेदाग स्किन के लिए दही से इस तरह करें फेशियल, मिनटों में मिलेगा पार्लर जैसा ग्लो
Avantika Jainटीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 01 May 2022 08:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

महीने में एक बार फेशियल करने की जरूरत होती है। यूं तो कई महिलाएं फेशियल करवाने के लिए पार्लर जाने का फैसला करती हैं, लेकिन वहीं कई ऐसी हैं जो घर में नेचुरल चीजों की मदद से अपनी स्किन को निखारती हैं। दही स्किन के लिए अच्छा माना जाता है। आप चाहें तो इसकी मदद से घर पर फेशियल कर सकते हैं। दही में आप कुछ चीजें मिलाकर फेशियल कर सकते हैं। यहां हम बता रहे हैं दही से फेशियल करने के आसान स्टेप्स। 

Tricks To Apply Kajal: स्मज-फ्री काजल लगाने में काम आएंगी ये ट्रिक्स, आंखे दिखेंगी बेहद खूबसूरत

1)  क्लिंजिंग

फेशियल का पहला स्टेप क्लिंजिंग होता है। इसे करने के लिए आपको सिर्फ दही की जरूरत होती है। थोड़े से दही को हाथ में लेकर चेहरे पर लगाएं और फिर इससे सर्कुलर मोशन में मसाज करें। अच्छे से मसाज करने के बाद रुई की मदद से इसे साफ करें। 

 

2) स्क्रबिंग 

कोरियन स्किन केयर में चावल के आटे का इस्तेमाल किया जाता है या फिर उनके ब्यूटी प्रोडक्ट में भी चावल शामिल होता है। दही फेशियल में स्क्रबिंग करने के लिए आप दही में चावल के आटे को मिलाएं और फिर इस मिश्रण की मदद से स्क्रब करें। 

 

3) मसाज 

फेशियल में मसाज काफी जरूरी होती है, ये ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करने में मदद करता है। इसके लिए आप दही में जैतून या बादाम का तेल मिलाएं और फिर इसकी मदद से मसाज करें। इस दौरान आपको ज्यादा से ज्यादा रिलेक्स करने की जरूरत है। 

 

4) फेस पैक 

फेशियल में फेस पैक काफी जरूरी होता है। ये स्किन टाइड करने और पोर्स को क्लोज करने में मदद करता है। दही से पैक बनाने के लिए इसमें कॉफी मिलाएं और फिर चेहरे पर लगाएं। 15 से 20 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर चेहरे को साफ करें।  

ध्यान रखें कि अगर आपको स्किन पर दही से एलर्जी है तो आपको इसे करने से बचना चाहिए। 
 

epaper