फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलकंगना रानौत की तरह खूबसूरत कर्ली बाल चाहिए तो बालों की केयर करते समय ना करें ये गलतियां

कंगना रानौत की तरह खूबसूरत कर्ली बाल चाहिए तो बालों की केयर करते समय ना करें ये गलतियां

Kangana Ranaut Birthday: कंगना रानौत अपने कर्ली बालों की वजह से भी जानी जाती हैं। अगर आप इस हसीना जैसे मैनेजबल, खूबसूरत कर्ली बाल चाहती हैं तो डेली रूटीन में इस तरह की गलतियों को बिल्कुल ना दोहराएं।

कंगना रानौत की तरह खूबसूरत कर्ली बाल चाहिए तो बालों की केयर करते समय ना करें ये गलतियां
Aparajitaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Mar 2023 10:33 AM
ऐप पर पढ़ें

कंगना रानौत अपने कर्ली बालों पर फक्र करती हैं और हमेशा उसे स्टाइल के साथ फ्लांट करती हैं। लेकिन बहुत सारी लड़कियां अपने ड्राई, फ्रिजी और फीके से दिखने वाले कर्ली बालों से परेशान रहती हैं। अक्सर उनके कर्ल्स ठीक से दिखते भी नही हैं। इसकी वजह है कर्ली बालों के लिए वहीं रूटीन वाली केयर, जिससे बाल ड्राई और फ्रिजी दिखने लगते हैं। कर्ली बालों को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं तो खास तरह के रूटीन को फॉलो करें और बालों को धोने से लेकर प्रोडक्ट लगाते समय इस तरह की गलती ना करें।

तौलिये से ना पोछें बाल
कर्ली बालों को धोने के बाद कभी भी रोएंदार तौलिए से नहीं पोंछना चाहिए। ऐसा करने से कर्ल्स खराब हो जाते हैं और बालों में ड्राईनेस आ जाती है। तौलिए की बजाय आप अपने सॉफ्ट फैब्रिक से तैयार टीशर्ट से बालों को सुखाएं। ऐसा करने से कर्ली हेयर का नेचुरल ऑयल बना रहेगा।

कंडीशनर लगाने में ना करें गलती
शैंपू के बाद कंडीशनर लगाना जरूरी होता है। लेकिन बाल अगर कर्ली है तो साधारण कंडीशनर लगाने से बालों को सॉफ्टनेस नहीं मिलेगी। कर्ली बालों में हमेशा लीव इन कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे कि बालों में मॉइश्चर लॉक रहे और बाल शाइनी दिखें।

कंघी है जरूरी
कर्ली बालों को दिन में केवल एक या दो बार नहीं कम से कम 6-7 बार ब्रश करना जरूरी है। जिससे बाल आपस में उलझ कर खराब ना दिखें। कंघी करने से बालों का नेचुरल टेक्सचर बना रहता है और कर्ल अच्छे से दिखते हैं। जिससे आपके बाल मैनेजबल बने रहते हैं और परफेक्ट कर्ल दिखते हैं।

हेयर ट्रिमिंग है जरूरी
कर्ली बालों को लंबा करना चाहती हैं तो भी बालों को नीचे से थोड़ा सा ट्रिम जरूर करवाएं। ट्रिम करवाने से डैमेज और दो मुंहे बाल आसानी से निकल जाते हैं और बालों की ग्रोथ बढ़ती है साथ ही बाल रूखे से नहीं दिखते। 

कॉटन पिलोकवर ना करें यूज
कर्ली बालों की मालकिन हैं तो तकिया के लिए कॉटन पिलो कवर कभी ना यूज करें। कॉटन पिलो कवर बालों का नेचुरल ऑयल और मॉइश्चर सोख लेते हैं। इसलिए सिल्की पिलो कवर का इस्तेमाल करें। जिससे कि बालों को डैमेज, ड्राईनेस और फ्रिज से बचाया जा सके।

मसाज और हेयर मास्क है जरूरी
रोजाना ऑयल की मसाज और सप्ताह में कम से कम दो बार हेयर मास्क जरूर कर्ली बालों पर लगाएं। जिससे कि बाल हेल्दी और शाइनी बने रहें।

ये भी पढ़े- ओवर स्वैटिंग से परेशान हैं, तो इसे कंट्रोल करने के लिए अपने लाइफस्टाइल में करें ये 5 बदलाव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें