DA Image
16 जनवरी, 2021|2:05|IST

अगली स्टोरी

Covid-19:कोरोना काल में बेहतर हुई लोगों की पाक कला, सर्वे में खुलासा

cooking

एक सर्वेक्षण के मुताबिक वर्तमान कोरोना संकट काल में तकरीबन 40 फीसदी से अधिक अमेरिकी लोगों को लगता है कि कोरोना महामारी के इस संकट काल के दौरान उनके खाना पकाने के कौशल इतना सुधार हुआ है कि वे अब मास्टरशेफ पर प्रतिस्पर्धा में हिस्सा ले सकते हैं। 

पीडमोंटिज की ओर से कराए गए इस सर्वेक्षण में सामने आया कि कोरोना महामारी ने कई अमेरिकियों के लिए रसोई को एक आत्मविश्वास बूस्टर साबित किया है। इस सर्वेक्षण में जांचा गया कि कैसे पाक कला में निपुण हुए लोग अपने इस कौशल को नए साल और उससे आगे जारी रखने की योजना बना रहे हैं।

खाना बनाना जीवन का खास हिस्सा बना
करीब 2,000 अमेरिकियों के एक नए सर्वेक्षण से यह पता चला है कि कैसे महामारी शुरू होने के बाद से खाना बनाना लोगों के जीवन का एक बड़ा हिस्सा बन गया है। इसमें हर दस में से छह अमेरिकियों ने स्वीकार किया कि महामारी की शुरुआत के बाद से खाना पकाने के उनके कौशल में सुधार हुआ है। 

इस साल औसतन आठ नए व्यंजन बनाना सीखा
सर्वेक्षण में शामिल प्रतिभागियों ने कहा कि साल 2020 उनके लिए कुछ नया सीखने वाला साबित हुआ। सर्वेक्षण में शामिल लोगों ने इस साल औसतन आठ नए व्यंजन बनाना सीखा है। 77 फीसदी उत्तरदाताओं ने इस बार नए साल में कम से कम एक खास और नया पकवान बनाने की इच्छा जाहिर की। 

मास्टरशेफ बनने को और कोशिश करेंगे प्रतिभागी  
इस बीच नए व्यंजनों में कुछ खास व्यंजन ऐसे हैं कि जिनमें लोगों को महारत हासिल करने में 2021 में भी दिलचस्पी रहेगी। इनमें पहले तीन स्थानों पर फिले मिग्नॉन (26%), क्रोइसैन्ट्स (25%) और बीफ़ वेलिंगटन (25%) शामिल हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि ये शानदार और नए व्यंजन आसानी से बना ने से उनके मास्टरशेफ बनने की राह आसान हो गई। उत्तरदाताओं का कहना है कि वे इन्हें लजीज बनाने के लिए वे साल 2021 में भी हर व्यंजन को करीब छह बार पकाने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें - अन्नकूट की सब्जी है हर मायने में लाजवाब, जानिए इसका पारंपरिक महत्व, बनाने की विधि और स्वास्थ्य लाभ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid-19: survey revealed People cooking got improved during the Corona period