DA Image
15 अगस्त, 2020|11:12|IST

अगली स्टोरी

Covid-19:बिना लक्षण वाले लोग दूसरों को भी कर रहे संक्रमित, महामारी को खत्म करने के लिए सामाजिक जिम्मेदारी जरूरी

sneezing

अमेरिका में संक्रामक रोग के शीर्ष विशेषज्ञ डॉ. एंथनी फॉसी ने एक दिन में कोरोनावायरस के 40,000 से अधिक मामले आने पर कहा कि इस वैश्विक महामारी के खात्मे की सामाजिक जिम्मेदारी हर व्यक्ति की है।

फॉसी ने कोरोनावायरस पर व्हाइट हाउस कार्यबल के संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि ऐसी कोई और संक्रामक बीमारी नहीं आई जो 40 प्रतिशत तक ऐसे लोगों तक पहुंचती है जिनमें कोई लक्षण नहीं हैं, हल्के लक्षण या गंभीर लक्षण हैं, जिन्हें हफ्तों तक घर पर रहने की जरूरत होती है, कुछ को अस्पताल जाने, कुछ को आईसीयू में भर्ती होने, कुछ को वेंटिलेटर पर रखने की जरूरत होती है और कुछ तो मर जाते हैं।
    
उन्होंने शुक्रवार को कहा, मैं यह कहना चाहता हूं अगर हम इस महामारी को खत्म करना चाहते हैं तो आपकी अपनी जिम्मेदारी है लेकिन आपकी सामाजिक जिम्मेदारी भी है। शीर्ष अमेरिकी डॉक्टर ने कहा, लोग दूसरे लोगों को संक्रमित कर रहे हैं। आखिरकार आप ऐसे किसी शख्स को संक्रमित करेंगे जो कमजोर होगा। 

कोरोनावायरस से अमेरिका सबसे अधिक प्रभावित हुआ है जहां 24.6 लाख से अधिक मामले आ चुके हैं और 1,25,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Covid-19:People without symptoms are infecting others as well social responsibility is necessary to end coronavirus epidemic