फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलCovid-19: वायरस के नए प्रकार से संक्रमितों की संख्या भारत में हुई 150

Covid-19: वायरस के नए प्रकार से संक्रमितों की संख्या भारत में हुई 150

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि ब्रिटेन में सामने आये कोविड-19 के नए प्रकार से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या भारत में बढ़कर 150 हो गई है। मंत्रालय ने पहले कहा था कि इन सभी संक्रमित...

Covid-19: वायरस के नए प्रकार से संक्रमितों की संख्या भारत में हुई 150
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 24 Jan 2021 08:10 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि ब्रिटेन में सामने आये कोविड-19 के नए प्रकार से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या भारत में बढ़कर 150 हो गई है। मंत्रालय ने पहले कहा था कि इन सभी संक्रमित व्यक्तियों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा निर्दिष्ट स्वास्थ्य केंद्रों में अलग-अलग कमरों में पृथकवास में रखा गया है।

इन संक्रमितों के नजदीकी संपर्क में आए व्यक्तियों को भी पृथकवास में रखा गया है। साथ ही इन संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आए उनके सह-यात्रियों, पारिवारिक सदस्यों और अन्य लोगों का पता लगाने के लिए व्यापक अभियान शुरू किया गया है।

मंत्रालय ने कहा कि अन्य नमूनों का जीनोम सिक्वेंसिंग का कार्य चल रहा है। स्थिति पर सावधानीपूर्वक निगरानी रखी जा रही है तथा राज्यों को निगरानी, जांच बढ़ाने तथा नमूनों को आईएनएसएसीओजी (इंडियन एसएआरएस-सीओवी-2 जिनोमिक्स कंसोर्टियम) प्रयोगशालाओं में भेजने के लिए राज्यों को नियमित सलाह दी जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें