DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  Covid-19: सूरत में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने पीपीई किट से डिजाइन की खूबसूरत गरबा ड्रेस

जीवन शैलीCovid-19: सूरत में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने पीपीई किट से डिजाइन की खूबसूरत गरबा ड्रेस

एजेंसी,सूरतPublished By: Manju Mamgain
Sat, 17 Oct 2020 04:41 PM
Covid-19: सूरत में फैशन डिजाइनिंग के छात्रों ने पीपीई किट से डिजाइन की खूबसूरत गरबा ड्रेस

नवरात्रि में गुजरात में गरबा की धूम मचती है। कोरोना के चलते इसका रंग फीका न पड़े इसे ध्यान में रखते हुए फैशन डिजाइनिंग के छात्रों के एक समूह ने एक खास गरबा ड्रेस डिजाइन की है। यह ड्रेस पीपीई किट के ऊपर बनाई गई है। इस छात्र समूह ने इसे पहनकर गरबा भी किया। 

यह खास परिधान सूरत के इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन एंड टेक्नोलॉजी के छात्रों ने तैयार किया है, जिसे कोविड गरबा ड्रेस नाम दिया है। इसे बनाने में पॉलीप्रोपाइलीन फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया, जो साउथ इंडिया टेक्सटाइल रिसर्च एसोसिएशन से स्वीकृति प्राप्त है। 

छात्रों के हुनर एवं मेहनत की लोग तारीफ कर रहे हैं और नई गरबा पोशाक को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इंस्टीट्यूट के हवाले से कहा गया कि फैकल्टी के मार्गदर्शन में आईडीटी इंडिया की प्रथम वर्ष की छात्रा आरुषि उप्रेती ने कोविड गरबा परिधान का खाका खींचा। उसने इसे सजाने के लिए चित्रकारी एवं शीशों का इस्तेमाल किया। उसने पीपीई जंपसूट पर दो परत वाली व पूरी तरह सुरक्षित गरबा ड्रेस बनाई है। 

संबंधित खबरें