फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलस्वास्थ्य मंत्री ने गोवा पर्यटकों से की अपील,कोविड-19 नियमों का करें पालन

स्वास्थ्य मंत्री ने गोवा पर्यटकों से की अपील,कोविड-19 नियमों का करें पालन

गोवा में जनवरी में कोविड-19 के मामले बढ़ने की आशंका व्यक्त करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शनिवार को पर्यटकों से एहतियात बरतने की अपील की क्योंकि गोवा बनाना रिपब्लिक नहीं...

स्वास्थ्य मंत्री ने गोवा पर्यटकों से की अपील,कोविड-19 नियमों का करें पालन
एजेंसी,पणजीSat, 02 Jan 2021 04:56 PM
ऐप पर पढ़ें

गोवा में जनवरी में कोविड-19 के मामले बढ़ने की आशंका व्यक्त करते हुए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने शनिवार को पर्यटकों से एहतियात बरतने की अपील की क्योंकि गोवा बनाना रिपब्लिक नहीं है।‘बनाना रिपब्लिक’ की उपमा प्राय: उन देशों के लिए प्रयुक्त की जाती है जो राजनीतिक रूप से अस्थिर होते हैं और उनकी संस्थाएं ठीक से काम नहीं करती हैं।

एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि मास्क पहनने और सामाजिक दूरी का पालन करने की बार-बार अपील किए जाने के बाद भी लोग एहतियात नहीं बरत रहे हैं।

राणे ने नए साल के उत्सव और तटीय राज्य में पर्यटकों के आने की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से गोवा में जनवरी में संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका व्यक्त की है। मंत्री ने कहा,‘पर्यटकों को यह महसूस होना चाहिए कि भले ही वे यहां आनंद उठाने आए हैं लेकिन उन्हें बचाव नियमों का पालन करना पड़ेगा। मैंने देखा कि हवाई अड्डे पर 60 फीसदी लोगों ने मास्क नहीं पहन रखा था।’

उन्होंने कहा,‘हमें एक राज्य के रूप में सावधानी बरतने की जरूरत है। हम गोवा के लोगों की सुरक्षा चाहते हैं। कारोबारी गतिविधियां जारी रहनी चाहिए लेकिन लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है।

गोवा कोई बनाना रिपब्लिक नहीं है।’ मंत्री ने कहा कि रात्रिकालीन क्लबों को मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करना होगा वरना उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने को बढ़ाकर 500 रुपये करने का प्रस्ताव रखेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें