DA Image
26 नवंबर, 2020|11:36|IST

अगली स्टोरी

कोरोना ने बदला हैलोविन मनाने का अंदाज, बिना छुए बच्चों को दी जाएगी ट्रीट

halloween celebration

कोरोनावायरस महामारी के कारण इस साल हैलोविन मनाने का अंदाज भी अलग होगा। अगले महीने आने वाले हैलोविन के त्योहार को कॉन्टैक्ट लेस तरीके से मनाने के लिए कुछ लोगों अनोखी तकनीकें ईजाद की हैं।

इस त्योहार के दिन बच्चे सभी घरों से ट्रीट के रूप में कैंडी और चॉकलेट लेने जाते हैं। महामारी को देखते हुए बिना छुए बच्चों को ट्रीट देने के लिए कुछ लोगों ने रोबोट का निर्माण तक कर डाला है। 

सिनसिनाटी के एक निवासी ने एक कैंडी स्यूट का निर्माण किया है। उन्होंने अपने घर के दरवाजे के ऊपर एक ढलान का निर्माण किया है जो सीधे बच्चों के डिब्बे तक कैंडी पहुंचाएगी। उन्होंने कहा कि वे मास्क और ग्लव्स पहनकर इस ढलान के जरिए बच्चों को कैंडी बांटेंगे।

अस्टिन के एक शख्स ने हैलोविन पर बच्चों को कैंडी बांटने के लिए एक रोबोट बनाया है। यह रोबोट एक ब्लास्ट के जरिए बच्चों की तरफ कैंडी की बौछार करेगा जिससे बच्चे आराम से अपने डिब्बों में भर सकेंगे। 

सीडीसी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि हैलोविन के दौरान ट्रीट देने से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो सकती है। उन्होंने सुरक्षित तरीकों के बारे में बताते हुए कहा है कि लोगों को छोटे-छोटे कैंडी बैग बनाने चाहिए और अपने दरवाजे पर रख देने चाहिए ताकि उन्हें किसी के संपर्क में आने की जरूरत नहीं पड़े। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:covid-19 halloween celebration: Corona changed the way of celebrating Halloween children will be given treat without touching it