फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलकोविड-19 : फ्रांस में नियंत्रण से बाहर हुई स्थिति, फ्रांसीसी डॉक्टर ने दी चेतावनी

कोविड-19 : फ्रांस में नियंत्रण से बाहर हुई स्थिति, फ्रांसीसी डॉक्टर ने दी चेतावनी

एक फ्रांसीसी डॉक्टर ने सोमवार को चेतावनी दी कि फ्रांस का कोरोना महामारी पर कोई नियंत्रण नहीं रहा। उनके इस बयान से एक दिन पहले स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण के 52,000 से अधिक मामले दर्ज किए...

कोविड-19 : फ्रांस में नियंत्रण से बाहर हुई स्थिति, फ्रांसीसी डॉक्टर ने दी चेतावनी
एजेंसी,पेरिसTue, 27 Oct 2020 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

एक फ्रांसीसी डॉक्टर ने सोमवार को चेतावनी दी कि फ्रांस का कोरोना महामारी पर कोई नियंत्रण नहीं रहा। उनके इस बयान से एक दिन पहले स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण के 52,000 से अधिक मामले दर्ज किए थे। इसके बाद संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए देशभर में और अधिक व्यापक प्रतिबंध लागू किए गए।

पेरिस के एक अस्पताल में संक्रमण रोगों के प्रमुख डॉक्टर एरिक कॉम्स ने कहा कि संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। यह अपनी चरम सीमा को पार कर चुका है। देश में एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमने महामारी पर नियंत्रण खो दिया है। 

संक्रमण को लेकर फ्रांसीसी सरकार को सलाह देने वाले वैज्ञानिक परिषद के अध्यक्ष डॉक्टर जीन-फ्रांस्वा डेलफ्रैसी ने कहा कि देश एक बहुत कठिन, यहां तक ​​कि गंभीर स्थिति में है। हर दिन संभवतः 50,000 से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। आने वाले समय में हालात और बदतर होने की पूरी आशंका नजर आ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें