फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलCovid-19:कोरोना के संक्रमण को खत्म कर देगा अमेरिकी मलहम, दवा कंपनी का दावा

Covid-19:कोरोना के संक्रमण को खत्म कर देगा अमेरिकी मलहम, दवा कंपनी का दावा

अमेरिका की एक दवा कंपनी ने एक ऐसा मलहम तैयार करने का दावा किया है जिसे लगाने से कोरोना वायरस संक्रमण को समाप्त किया जा सकता है। वैज्ञानिकों ने कहा कि एफडीए पंजीकृत नॉन प्रिस्क्रिप्शन ओवर द काउंटर...

Covid-19:कोरोना के संक्रमण को खत्म कर देगा अमेरिकी मलहम, दवा कंपनी का दावा
एजेंसी,वाशिंगटनSat, 22 Aug 2020 08:01 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका की एक दवा कंपनी ने एक ऐसा मलहम तैयार करने का दावा किया है जिसे लगाने से कोरोना वायरस संक्रमण को समाप्त किया जा सकता है। वैज्ञानिकों ने कहा कि एफडीए पंजीकृत नॉन प्रिस्क्रिप्शन ओवर द काउंटर (ओटीसी) मलहम ने कोरोना वायरस सहित अन्य विषाणु संक्रमणों से बचाव करने, उपचार करने और उन्हें समाप्त करने की क्षमता साबित की है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा, प्रयोगशाला से प्राप्त रिपोर्ट ने दिखाया कि टी3एक्स उपचार के बाद संक्रमण फैलाने वाला कोई विषाणु नहीं पाया गया। एडवांस्ड पेनिट्रेशन टेक्नोलॉजी के संस्थापक डॉ ब्रायन ह्यूबर ने कहा, हमें उम्मीद है कि यह एक महत्वपूर्ण खोज साबित होगी। जो नाक के जरिए कोरोना वायरस के अंदर जाने की आशंका को कम करेगी। 

बयान में कहा गया कि लंदन स्थित अनुसंधान प्रयोगशाला वायरोलॉजी रिसर्च सर्विसेज लिमिटेड ने कोरोना वायरस (एनएल63) और इन्फ्लुएंजा ए वायरस पर दवा के विषाणु रोधी प्रभाव का मूल्यांकन किया और पाया कि यह कोरोना वायरस से लड़ने में काफी कारगर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें