फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलडब्ल्यूएचओ के अनुसार यूरोप में कम हो रहे हैं संक्रमण के मामले पर बढ़ी मौत की दर

डब्ल्यूएचओ के अनुसार यूरोप में कम हो रहे हैं संक्रमण के मामले पर बढ़ी मौत की दर

विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि कोरोनो वायरस महामारी का प्रसार पिछले एक सप्ताह में धीमा हुआ है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, यूरोप में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज की गई है।  स्वास्थ्य...

डब्ल्यूएचओ के अनुसार यूरोप में कम हो रहे हैं संक्रमण के मामले पर बढ़ी मौत की दर
एजेंसी,लंदनWed, 25 Nov 2020 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि कोरोनो वायरस महामारी का प्रसार पिछले एक सप्ताह में धीमा हुआ है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, यूरोप में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी दर्ज की गई है। 
स्वास्थ्य एजेंसी ने बुधवार को कहा कि कोरोना संक्रमण मामले जरूर कम हो रहे हैं, लेकिन इससे मौतों की दर लगातार बढ़ रही है।

कोरोना से होने वाली मौतों के 67 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं। डब्ल्यूएचओ की नई रिपोर्ट में कहा गया है कि यूरोप में मामलों की संख्या में गिरावट के बावजूद, इस क्षेत्र में अभी भी वैश्विक रूप से नए मामलों और मौतों का बड़ा अनुपात है। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका नए मामलों और मौतों में वृद्धि के मामले में सबसे आगे हैं।

डब्ल्यूएचओ ने कहा कि पिछले सप्ताह 10% की गिरावट के बाद यूरोप में दर्ज किए गए नए मामलों में लगभग छह फीसदी तक की गिरावट आई है। रिपोर्ट में कहा गया कि पूरे महाद्वीप में लॉकडाउन से प्रभावी रूप से वायरस का प्रसार धीमा हुआ है, हालांकि वैश्विक आधार पर कोरोना से हुई नई मौतों के मामले में यूरोप क्षेत्र का आधा हिस्सा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन के कैसेलॉड में करीब 13 फीसदी की गिरावट आई। यहां अस्पतालों में रोजना भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या अप्रैल में 3000 के मुकाबले अब हर दिन करीब 1600 है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें