DA Image
2 मार्च, 2021|1:35|IST

अगली स्टोरी

कलर आईलाइनर लगाते समय फॉलो करें ये बेसिक टिप्स, अजीब नहीं अमेजिंग लगेगा लुक 

eyeliner colour

आईलाइनर आंखों को हाइलाइट करके आपके मेकअप लुक को कम्पलीट बनाता है। बात करें, ड्रामेटिक लुक की, तो ब्लैक आईलाइनर की जगह कलर आईलाइनर का क्रेज देखने को मिलता है। खासकर आपको स्टाइलिश लुक देने के लिए ब्लू आईलाइनर सबसे बेस्ट ऑप्शन है लेकिन कलर आईलाइनर लगाते समय कुछ टिप्स को जरूर फॉलो करना चाहिए, जिससे कि आपका लुक फनी न लगे। 

-कलर आईलाइनर का इस्तेमाल आंखों को हाइलाइट करने के लिए किया जाता है इसलिए किसी भी कीमत पर कलर आईलाइनर लगाने के बाद रेगुलर मेकअप न करें। ऐसा करने से मेकअप ओवर लगेगा। 


-आईलाइनर के कलर का चुनाव बेहद सोच समझकर करें। ब्लैक या डार्क ब्राउन के अलावा आप पिंक, लैवेंडर, बैंगनी, एक्वा और गोल्डन कलर्स को चुनें। 

-मेकअप करते हुए कलर्ड लाइनर के इस्तेमाल के दौरान फोकस आंखों पर रखें। हैवी मेकअप या बोल्ड लिप कलर को अप्लाई करने से बचें। यह आपकी आंखों से ध्यान हटाएगा। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

 

-बिगनर्स हैं, तो आप शुरूआत में पहले डार्क कलर को ही अप्लाई करें, क्योंकि यह एकदम से आपके लुक को बदलता है। उसके बाद आप धीरे-धीरे कलर्स के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। शुरूआत में ब्राउन या ब्लू कलर को चुना जा सकता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

-कलर आईलाइनर लगाते हुए ध्यान रखें कि आपको मस्कारा ब्लैक कलर का ही लगाना है। लाइट मस्कारा नेचुरल आईलैशेज पर लगाएं लेकिन फेक आईलैशेज लगाने से बचें। 
 

यह भी पढ़ें - सर्दियों में मुलायम-निखरी त्‍वचा पानी है, तो ट्राय करें गुड़हल और शहद का ये होम मेड फेस मास्क

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Colour Eyeliner Basic Tips Make your look stunning with trending colored eyeliners know basic rules