फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलक्रिसमस पार्टी के लिए स्टार्टर में बनाएं रोस्टेड पोटैटो, हर कोई पूछेगा क्या है Recipe

क्रिसमस पार्टी के लिए स्टार्टर में बनाएं रोस्टेड पोटैटो, हर कोई पूछेगा क्या है Recipe

Roasted Potatoes Recipe: आज दुनियाभर में क्रिसमस का पर्व मनाया जा रहा है। ऐसे में लोगों ने अभी से क्रिसमस डिनर पार्टी के लिए तैयारियां शुरू कर दी होंगी। अगर आप भी क्रिसमस पार्टी के लिए कोई...

क्रिसमस पार्टी के लिए स्टार्टर में बनाएं रोस्टेड पोटैटो, हर कोई पूछेगा क्या है Recipe
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 25 Dec 2021 11:20 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

Roasted Potatoes Recipe: आज दुनियाभर में क्रिसमस का पर्व मनाया जा रहा है। ऐसे में लोगों ने अभी से क्रिसमस डिनर पार्टी के लिए तैयारियां शुरू कर दी होंगी। अगर आप भी क्रिसमस पार्टी के लिए कोई टेस्टी स्टार्टर रेसिपी ढूंढ रहे हैं तो ट्राई करें रोस्टेड पोटैटो की ये टेस्टी रेसिपी। इस रेसिपी का स्वाद खाने में न सिर्फ चटाकेदार है बल्कि इसे बनाना भी बेहद आसान होता है। तो आइए देर किस बात की जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है यह टेस्टी रेसिपी। 

baked potato wedges

रोस्टेड पोटैटो बनाने की सामग्री-
-
आलू - 4 मीडियम आकार के (300 ग्राम)
-आलिव आइल - 2 टेबल स्पून
-नमक - आधा छोटा चम्मच
-कालीमिर्च चूरा - आधा छोटा चम्मच
-आरगेनो - आधा छोटा चम्मच
-कसूरी मेथी - आधा छोटा चम्मच
-तिल - आधा छोटा चम्मच

रोस्टेड पोटैटो बनाने की विधि-
रोस्टेड पोटैटो बनाने के लिए सबसे पहले आलू को छील लें। अगर आलू के छिलके निकाले बिना ही रोस्टेड पोटैटो बना रहे हैं तो उन्हें धोकर पहले लम्बाई में काट कर 2 टुकड़े कर लें। फिर इस आधे आलू को बीच से काटकर 2 टुकड़े कर लें। एक टुकड़ा उठाकर बराबर के 2 भागों में बांटते हुए लम्बाई में काट लें। सारे आलु इसी तरह काट लें। अब एक बड़े प्याले में आलिव आइल, नमक, काली मिर्च, आरगेनो, कसूरी मेथी, सारे मसाले डालकर मिला लें।

कटे हुए आलुओं को इस मसाले में डालकर तब तक मिलाएं जब तक आलू के टुकड़ों पर मसाले की कोटिंग अच्छी तरह से न आ जाए। इसके बाद इसमें तिल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब ओवन को 180 डि. से. पर  प्रिहीट कर लें। मसाले मिले आलू को ट्रे में एक एक करके लगाते हुए ओवन में रोस्ट करने के लिये रख दें। ओवन में आलू को 180 डि.से. पर 35 मिनट के लिए रोस्ट होने दें।  35 मिनट बाद रोस्टेड पोटैटो को ओवन से निकाल लें। आपके रोस्टेड पोटैटो बनकर तैयार हैं।

epaper