DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गर्मी के मौसम के अनुरूप ऐसे चुनें आरामदायक चादर

making bed

बैडशीट के चुनाव में कुछ बातों जैसे फैब्रिक, मौसम, आकार, रंग, डिजाइन, लेटेस्ट ट्रेंड, उम्र आदि को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है। गर्मी के मौसम के अनुरूप कैसे चुनें आरामदायक चादर, आइए जानें:

फैब्रिक पर खास ध्यान
बेडशीट हमेशा मौसम के हिसाब से खरीदें। गर्मी के मौसम में कॉटन व लिनन आदि की बेडशीट का इस्तेमाल करें। वैसे गर्मी के मौसम के लिए ग्रेस कॉटन सबसे अच्छा कपड़ा है। इसमें आपको कई वेरायटी भी मिल जाएंगी। इस फैब्रिक की एक और खासियत यह है कि इसे धोना भी बहुत आसान है।

आकार भी रखता है मायने
बेडशीट खरीदते समय उसके आकार पर भी ध्यान दें। खासकर कॉटन की बेडशीट लेते समय इस बात पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि यह धोने के बाद सिकुड़ती है। बेडशीट हर साइज में आती है- लार्ज, मीडियम, एक्स्ट्रा लार्ज। वही बेडशीट खरीदें, जो गद्दे के चारों तरफ से आसानी से मोड़ पायें।

क्वालिटी से न हो समझौता
रोजाना इस्तेमाल होने वाली बेडशीट पर अकसर सिलवटें पड़ जाती हैं। बेहतर यह होगा कि रोजाना इस्तेमाल के लिए रिंकल फ्री बेडशीट ही खरीदी जाए। बेडशीट का रंग बेडरूम की खूबसूरती निखारता है, इसलिए बेडरूम की दीवारों के रंग को ध्यान में रखते हुए बेडशीट चुनेंर्। ंप्रट या कढ़ाई वाली चादर का चुनाव करना हमेशा सही निर्णय साबित होता है। यदि रोजमर्रा में चादर बिछानी है तो छोर्टे ंप्रट की चादर सही रहती है, लेकिन किसी खास या विशेष अवसरों के लिए छोटी कढ़ाई वाला चादर भी उपयुक्त रहती है।

चिलचिलाती गर्मी वाले मौसम में बिस्तर के लिए सही चादर के चुनाव से भी आपको गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। गर्मी के मौसम के अनुरूप कैसी हो आपकी बेडशीट, बता रही हैं मोनिका अग्रवाल


ये हैं ट्रेंड
आजकल पॉम-पॉम काफी ट्रेंड में है। पर्दों और बेडशीट में भी इसका इस्तेमाल किया जा रहा है। 
प्लेन चादर के साथ कलरफुल पिलो कवर का प्रयोग करें। 
3डी इफेक्ट वाली बेडशीट भी बाजार में उपलब्ध है। 
बच्चों की पसंद को ध्यान में रखते हुए कमरे में  कार्टून करेक्टर जैसे मिकी माउस, डोनाल्ड डक, डोरेमोन आदि थीम की बेडशीट बिछाएं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Choose a suitable bedsheet in summer season