DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेल्ट से मिलेगा बिंदास लुक, ये Tips चमकाएंगे आपकी पर्सनैलिटी

smart belt

अपने आप को आकर्षक दिखाने के लिए महिलाएं मेकअप से लेकर कपड़ों तक, हर चीज के चुनाव में खूब सावधानी बरतती हैं। पर अक्सर एक्सेसरीज चुनने के मामले में जरा पीछे रह जाती हैं, जबकि सच यह है कि शानदार एक्सेसरीज किसी साधारण से कपड़े को भी बेहद दिलचस्प बना देती हैं। अब बेल्ट को ही ले लीजिए। पहले बेल्ट का काम सिर्फ ढीली पतलून को कसने भर का होता था। पर अब यह अपने आप में एक स्टाइलिश एक्सेसरीज बन चुकी है। यही वजह है कि आज बाजार में अलग-अलग वेराइटी, टेक्सचर और स्टाइल की बेल्ट की भरमार देखने को मिलती है। बेल्ट खरीदते और पहनते समय कुछ बातों का ध्यान रखने से आप इसका ज्यादा बेहतर ढंग से इस्तेमाल कर पाएंगी। 

मैचिंग है जरूरी 
आपने अक्सर अपने आस-पास कुछ ऐसी महिलाओं को देखा होगा, जो पुरुषों की तरह हर ड्रेस पर एक ही बेल्ट लगा लेती हैं, जबकि महिलाओं के मामले में अलग-अलग ड्रेस के साथ अलग-अलग किस्म की बेल्ट का ही चुनाव जरूरी होता है। मसलन, जींस पर आप पतली बेल्ट बांध सकती हैं, लेकिन लंबी ड्रेस पर थोड़ी चौड़ी बेल्ट ही अच्छी लगती है। असल में हमेशा ऐसी बेल्ट का चुनाव करना चाहिए, जो आपकी ड्रेस की खूबसूरती को और ज्यादा उभार सके। इसके अलावा बेल्ट का मिसमैच रंग भी पूरी ड्रेस का आकर्षण खराब कर सकता है। हमेशा अपनी ड्रेस से मेल खाते हुए रंग की ही बेल्ट चुनें। 

कद के हिसाब से करें चुनाव 
हर महिला की कद-काठी एक-दूसरे से अलग होती है। ऐसे में जरूरी नहीं है कि जो बेल्ट आपके दोस्त पर अच्छी लगती है, आप पर भी उतनी ही अच्छी लगे। बेल्ट का चुनाव भी अपनी फिगर के हिसाब से करना चाहिये। जैसे लंबे कद वाली महिलाओं पर चौड़ी बेल्ट खूबसूरत लगती है, जबकि कम लंबाई और ज्यादा वजन वाली महिलाओं पर पतली बेल्ट ज्यादा अच्छी लगती है। इससे उनका कद थोड़ा लंबा नजर आता है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि बेल्ट कमर पर न तो बहुत ज्यादा कसी हो और न ही ढीली हो। वरना वह देखने में तो अटपटी लगेगी ही, ड्रेस का लुक भी खराब हो जाएगा।

स्टाइलिंग में मददगार 
बेल्ट का काम शरीर के उस हिस्से को उभारना होता है, जहां उसे बांधा जाता है। बेल्ट पहनने से कमर स्लिम दिखती है। इसी तरह लो वेस्ट जींस पर यदि शर्ट को टक करके बेल्ट लगाई जाए तो वह बहुत आकर्षक लगती है। यही नहीं, अगर आपकी बेल्ट लंबी है और किसी मुलायम मैटीरियल की बनी हुई है, तो उसके आखिरी सिरे पर गांठ लगाकर आप उसे रोचक ट्िवस्ट दे सकती हैं। फॉर्मल कपड़े पहनते समय हमेशा जूतों से मेल खाती बेल्ट ही पहनें। कैजुअल लुक के साथ तरह-तरह के प्रयोग आसानी से कर सकती हैं।

हर ड्रेस पर जरूरी भी नहीं
ध्यान रखें कि टॉप, कार्डिगन और टी-शट्र्स के साथ बेल्ट अच्छी नहीं लगती। इनके साथ बेल्ट पहनने से उम्र ज्यादा लगती है। इसी तरह अगर आपकी जींस या पैंट बिना लूप वाली है तो भी बेल्ट न पहनें। ऐसे में बेल्ट हर वक्त कमर से खिसकती रहेगी, जिससे आपको परेशानी भी होगी और लुक भी अव्यवस्थित दिखेगा। कोट, स्कर्ट और ड्रेस के साथ बेल्ट सौम्य लगती है।

ज्वेलरी का विकल्प 
बहुत सारी महिलाओं को भारी-भरकम ज्वेलरी पहनना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता। ऐसे में कभी-कभी पार्टी जैसे मौकों पर उन्हें समझ नहीं आता कि वह अपने आप को स्टाइलिश बनाने के लिए क्या करें। यदि आपके साथ भी यह समस्या है तो आप भारी-भरकम ज्वेलरी की जगह ड्रेस के साथ बड़े बक्कल वाली बेल्ट पहन सकती हैं। इससे आप पार्टी के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएंगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Choose a belt color and discover your personality traits