DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  कोरोना वायरस खतरे के कारण चारधाम यात्रा स्थगित

जीवन शैलीकोरोना वायरस खतरे के कारण चारधाम यात्रा स्थगित

एजेंसी ,देहरादूनPublished By: Pratima Jaiswal
Thu, 29 Apr 2021 05:28 PM
कोरोना वायरस खतरे के कारण चारधाम यात्रा स्थगित

कोविड मामलों में जबरदस्त उछाल के चलते अगले माह शुरू होने वाली चारधाम यात्रा को स्थगित कर दिया गया है। यहां बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि महामारी की स्थिति के बीच यात्रा का संचालन संभव नहीं है ।
उन्होंने हालांकि, कहा कि चारधाम के नाम से मशहूर चारों हिमालयी धामों के कपाट अपने नियत समय पर ही खुलेंगे लेकिन वहां केवल तीर्थ पुरोहित ही नियमित पूजा करेंगे ।रावत ने कहा, ''तेजी से बढ रहे कोविड मामलों को देखते हुए चारधाम यात्रा को फिलहाल स्थगित किया जाता है । वहां केवल पुजारी ही पूजा पाठ करेंगे, बाकी लोगों के लिए यात्रा बंद रहेगी।' देश के अन्य हिस्सों की तरह उत्तराखंड में भी कोविड मामलों में जबरदस्त वृद्धि हुई है । बुधवार को भी उत्तराखंड में रिकार्ड 6054 मरीजों में कोविड की पुष्टि हुई जबकि 108 अन्य ने महामारी से अपनी जान गंवा दी। चौदह मई को अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर उत्तरकाशी जिले में स्थित गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे। रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ के कपाट 17 मई को जबकि चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ के कपाट उसके एक दिन बाद 18 मई को खोले जाएंगे ।

 

यह भी पढ़ें : 1 मई से शुरू हो रही है कोरोना के खिलाफ सबसे बड़ी वैक्सीनेशन ड्राइव, जानिए आपको क्‍या करना है और क्‍या नहीं

संबंधित खबरें