DA Image
29 मार्च, 2021|11:56|IST

अगली स्टोरी

Dear Boys! स्किन केयर रूटीन की इन गलतियों की वजह से पर्सनैलिटी होती है खराब

boys skin care

बदलते वक्त में लड़के भी पहले से ज्यादा अपनी स्किन का ख्याल रखने लगे हैं क्योंकि स्किन ग्लोइंग रहने से न सिर्फ आपकी उम्र कम नजर आती है बल्कि इससे आपकी पर्सनैलिटी भी काफी अच्छी लगती हैं। लड़के आमतौर पर त्वचा की देखभाल के दौरान कई छोटी-छोटी गलतियां कर जाते हैं। पुरुषों के चेहरे की त्वलचा महिलाओं के मुकाबले थोड़ी कठोर होती है इसलिए अपनी स्किन क्वालिटी के हिसाब से पुरुषों को स्किन केयर रूटीन फॉलो करना चाहिए। आइए, जानते हैं कुछ टिप्स- 
-चेहरे की स्किन काफी संवेदनशील होती है और इसे विशेष देखभाल की जरूरत होती है, इसलिए शरीर और चेहरे पर एक ही साबुन नहीं लगाना चाहिए। केमिकल वाले फेसवॉश की जगह नेचुरल फेसवॉश का इस्तेमाल करें। यह केमिकल मुक्त होने के साथ ही आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले बैक्टीरिया और गंदगी को दूर कर देते हैं। 
-झाग वाला फोमिंग शेव क्रीम से दाढ़ी बनाने पर आपकी त्वचा में जलन हो सकती है, इसलिए लोशन वाले शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें। बढ़िया क्वालिटी की शेविंग क्रीम लगाने से आपकी त्वचा लाल नहीं पड़ेंगी और जलन भी नहीं होगी। शेविंग के बाद अल्कोहल फ्री आफ्टर शेव लगाएं। 
-रोजाना दो बार चेहरे को फेसवॉश से धुलें और त्वता को सौम्य रखने के लिए चेहरा धुलने के बाद मॉइश्चराइजर भी लगाएं। 
-सनटैन से बचने के लिए तेज धूप में निकलने से पहले एसपीएफ 15 या इससे ज्यादा जैसे एसपीएफ 20, 30 युक्त सनस्क्रीन क्रीम लगाना नहीं भूलें।
 

यह भी पढ़ें - अपने रिश्‍ते में इन 5 चीजों को कभी न करें नजरंदाज, विशेषज्ञ बता रहे हैं कितना लंबा चलेगा आपका रिश्‍ता 

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Boys Skin care Tips avoid these skin care mistakes