Birthday Special on 39th birthday of Kareena kapoor fitness and diet secret to get zero figure quickly without dieting - बर्थडे स्पेशल: करीना की खूबसूरत स्किन और फिगर का ये है राज, फॉलो कर आप भी हो सकती हैं 'जीरो साइज' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बर्थडे स्पेशल: करीना की खूबसूरत स्किन और फिगर का ये है राज, फॉलो कर आप भी हो सकती हैं 'जीरो साइज'

Kareena Kapoor khan

आज बॉलिवुड की बेबो करीना कपूर खान अपना 39वां बर्थडे मना रही हैं। करीना के बर्थडे सेलिब्रेशन के लिए पटौदी हाउस को बेहद खूबसूरत तरह से सजाया गया। बता दें, इस बार करीना कपूर खान का बर्थडे पटौदी हाउस में बेहद शानदार तरीके से मनाया गया। जिसकी तस्वीरें करिश्मा कपूर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। करीना ने अपने बर्थडे पर व्हाइट कलर का आउटफिट कैरी किया जिसमें वो हमेशा कि तरह काफी खूबसूरत लग रही थीं।

बॉलीवुड में करीना की गिनती फिट और खूबसूरत अभिनेत्रियों में की जाती है। ऐसे में उनका हर फैन उनकी खूबसूरत स्किन और हॉट फिगर का राज जानना चाहता होगा। आइए इस खास मौके पर आपको बताते हैं आखिर 39 साल में भी कैसे करीना ने मेंटेन रखा है 24 वाला ग्लो।  

सकरात्‍मक सोच-
करीना कपूर का मानना है कि किसी भी व्यक्ति को फिट रहने के लिए सबसे पहले जीवन के प्रति एक स्‍वस्‍थ दृष्टिकोण की जरूरत होती है। सकरात्‍मक सोच, संतुलित आहार और सही एक्‍सरसाइज ही करीना को भी फिट रहने में मदद करती है।

पावर योगा और हॉट योगा का अभ्यास-
करीना अपने जीरो फिगर को बनाए रखने के लिए रोजाना पावर योगा और हॉट योगा का अभ्यास करती हां। बात अगर जिम की करें तो उन्हें वहां पिलाटेज करना बेहद पसंद है। उनका मानना है कि यह वजन घटाने, शरीर में लचीलापन लाने और फिगर को परफेक्ट रखने के लिए सबसे अच्छा वर्कआउट है। करीना हफ्ते में 2 से 3 दिन पिलाटे एक्सरसाइज करती हैं। इसके अलावा करीना के डेली फिटनेस रूटीन में  वॉर्म अप,सूर्य नमस्कार,अष्टांग योग,नौकासन,भुजंगासन,वीरभद्रासन भी शामिल है।  
 
वर्कआउट के साथ वेजिटेरियन डाइट का कॉम्बिनेशन-
करीना का कहना है कि वर्कआउट के साथ हेल्दी वेजिटेरियन डाइट उनकी फिटनेस को बनाए रखने के लिए एक अच्छा कॉम्बिनेशन है। जो उनकी फिटनेस और खूबसूरती का असली राज है। उनका कहना है कि खाने-पीने के मामले में वो पूरी भारतीय हैं। उन्हें खाने में घी वाली रोटी और दाल-चावल खाना बेहद पसंद है। करीना का कहना है कि घी त्वचा की खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है। वो कहती हैं कि अपनी फिगर को मेंटेन रखने के लिए वो कभी भी खुद को भूखा नहीं रखती, बल्कि भर पेट खाना खाती हैं और खुश रहती हैं। इससे उनका शरीर बेहतर काम करता है और फिटनेस भी ठीक रहती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Birthday Special on 39th birthday of Kareena kapoor fitness and diet secret to get zero figure quickly without dieting