DA Image
11 अगस्त, 2020|1:51|IST

अगली स्टोरी

Recipe:इस सीजन रसोई में कुछ हटकर करें ट्राई, बनाएं कुरकुरी भिंडी

kurkuri bhindi recipe

Kurkuri Bhindi Recipe: भिंडी एक ऐसी सब्जी है जो ज्यादातर लोगों की फेवरेट होती है। यही वजह है कि भिंडी को कई अलग-अलग तरीके से भी बनाया जाता है। मसालेदार कुरकुरी क्रंची भिन्डी को चपाती, नान चावल के साथ साइड डिश के रूप में भी परोस सकते हैं। खास बात यह है कि कुरकुरी भिंडी बनाने में बेहद आसान है और इसमें पड़ने वाले मसाले भी बड़ी आसानी से घर की रसोई में उपलब्‍ध हो जाते हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं कैसे बनाई जाती है पंजाबी तरीके से कुरकुरी भिंडी।

सामग्री-
-भिंडी- 250 ग्राम
-धनिया पाउडर-1 चम्मच
-लाल मिर्च पाउडर-1/2 चम्मच 
-कश्मीरी लाल मिर्च पाउडर-1 चम्मच
-हल्दी पाउडर-1/4 चम्मच
-जीरा पाउडर-1 चम्मच
-चाट मसाला पाउडर-1 चम्मच
-हींग-1/2 चम्मच
-नमक-स्वादानुसार
-बेसन-4 चम्मच
-चावल का आटा-2 चम्मच
-करी पत्ता-10
-तेल-आवश्यकतानुसार

विधि-
भिंडी को धोएं और अच्छी तरह से सुखाकर इसके दोनों सिरों को काटकर लंबाई में पतला-पतला काट लें। अब एक बड़ा बर्तन लेकर भिंडी को उसमें डाल दें। बर्तन में सभी मसाले बेसन, नमक और चावल का आटा छिड़के। हल्का सा पानी डालकर मसाले और भिंडी को हल्के हाथों से मिलाएं। कड़ाही में तेल गर्म करें। भिंडी के टुकड़ों को एक-एक करके गर्म तेल में डालें और सुनहरा होने तक तलें। कुरकुरी भिंडी को टिश्यू पेपर पर निकाल लें। अंत में करी पत्ते को फ्राई करके भिंडी के ऊपर डालें और स्नैक्स के रूप में सर्व करें। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bhindi snacks recipe:try Crispy and Tongue Tickling punjabi recipe of Kurkuri Bhindi Recipe Crispy Okra Recipe in hindi