फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलबदलते मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए इन बेस्ट तरीकों से करें खीरे का इस्तेमाल

बदलते मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए इन बेस्ट तरीकों से करें खीरे का इस्तेमाल

How to Use Cucumber on Skin : इस कारण से स्किन काफी डल नजर आती हैं। ऐसे में आपको स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए खीरे का इस्तेमाल करना चाहिए। आइए, जानते हैं इसके कुछ स्किन केयर टिप्स

बदलते मौसम में स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए इन बेस्ट तरीकों से करें खीरे का इस्तेमाल
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 05 Oct 2022 06:21 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मौसम बदलते ही आपकी स्किन निखार खोने लग जाती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण होता है कि स्किन अपना हाड्रेशन खोने लग जाती है और स्किन ड्राय हो जाती है। इस कारण से स्किन काफी डल नजर आती हैं। ऐसे में आपको स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए खीरे का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे न सिर्फ स्किन हाइड्रेट बनती है बल्कि बाकी स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर हो जाती हैं। आइए, जानते हैं कैसे करें खीरे का इस्तेमाल- 


खीरे का जेल (Cucumber Gel) 
खीरे का जेल बनाने के लिए सबसे पहले आप खीरा लेकर इसे छील कर धो लें। अब इसे कद्दूकस करें। अब इसे निचोड़कर इसका जूस निकाल लें। अब आपको थोड़ा-थोड़ा एलोवेरा जेल लेकर इसे मिलाना है। आपका जेल तैयार हो जाएगा लेकिन याद रखें कि एलोवेरा जेल में एक साथ खीरे का जूस न डालें। इससे यह काफी पतला हो जाएगा। अब इसे रात में सोने से पहके लगाकर सोएं। 


खीरे का फेसपैक 
खीरे का फेसपैक की यह रेसिपी आपको फनी लग सकती है क्योंकि आपको लगेगा कि आप खीरे का रायता बनाने जा रहे हैं लेकिन असल में आपको हाइड्रेशन फेसपैक तैयार करना है। इसके लिए आप खीरे को घिस लें। अब इसे दो चम्मच दही में मिला लें। अब इसे पूरे चेहरे और गर्दन पर अप्लाई कर लें। 


खीरे और आलू 
खीरे को आलू के साथ मिलाकर लगाने पर भी इंस्टेंट निखार मिलता है। इसके लिए सबसे पहले खीरे और आलू को घिसकर मिला लें। अब इसे चेहरे पर 20 मिनट के लिए लगा लें। इससे स्किन प्रॉब्लम्स काफी ठीक हो जाएंगी। 


नाइट स्किन केयर की इन कॉमन गलतियों के कारण हो जाते हैं पिम्पल्स

epaper