फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलBest Places For Summer Vacation: इन जगहों पर बजट में पूरा हो जाएगा गर्मियों की छुट्टियों का ट्रिप, बच्चे भी करेंगे खूब एंजॉय

Best Places For Summer Vacation: इन जगहों पर बजट में पूरा हो जाएगा गर्मियों की छुट्टियों का ट्रिप, बच्चे भी करेंगे खूब एंजॉय

गर्मियों की छुट्टियों में घूमने के लिए किसी बेहतरीन जगह की तलाश कर रहे हैं तो हम बता रहे हैं कुछ ऐसी डेस्टिनेशन जहां पर आप बजट में रह कर ट्रिप पूरा कर सकते हैं। बच्चों-बड़ों को ये जगह खूब पसंद आएंगी।

Best Places For Summer Vacation: इन जगहों पर बजट में पूरा हो जाएगा गर्मियों की छुट्टियों का ट्रिप, बच्चे भी करेंगे खूब एंजॉय
टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 03 May 2022 06:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इन दिनों लोग घूमने के लिए तरह-तरह के प्लान बना रहे हैं। मई-जून के महीने में बच्चों की छुट्टियां होती हैं और ऐसे में बच्चे अपने माता-पिता के साथ घूमने जाने के लिए बेताब रहते हैं। वैसे भी बच्चे कोरोना के कारण काफी लंबे समय से घरों में रहने के बाद अब बाहर की आबोहवा का जायजा लेना चाहते हैं। अगर आप भी बच्चों के साथ घर से दूर जाकर छुट्टियां बिताना चाहते हैं, तो हम बता रहे हैं कुछ बेहतरीन जगहों के बारे में। सबसे अच्छी बात यह है कि आप कम बजट में इन जगहों पर अपने ट्रिप को पूरा कर सकते हैं। 

बजट में घूमने की बेहतरीन जगह (Best Places To Visit in Summer Vacation)

महाबलेश्वर 

मुंबई में रह रहे लोग वीकेंड ट्रिप के लिए अक्सर इस जगह को चुनते हैं। बच्चों के साथ फैमिली टाइम बिताने के लिए ये अच्छी जगह है। यहां जाने के लिए मार्च से जून तक का महीना सबसे अच्छा माना जाता है।यूं तो इन महीने में गर्मी बढ़ जाती है, लेकिन फिर भी आप इस जगह को एंजॉय करेंगे। हरी-भरी हरियाली के लिए फेमस है। 


धर्मशाला

गर्मियों की छुट्टियों में जाने के लिए ये अच्छी जगह है। मई-जून के महीने में इस जगह पर आपको कई स्कूली बच्चे मिल जाएंगे। परिवार संग प्राकृतिक सुंदरता देखते हुए समय बिताना एक अच्छा अनुभव होगा। यहां आप कई सारी एक्टिविटी जैसे ट्रैकिंग, कैंपिंग और पैराग्लाइडिंग जैसे साहसिक खेलों का लुत्फ उठा सकते हैं। यहां घूमने के लिए मार्च से मिड जुलाई का महीना अच्छा माना जाता है। गर्मियों के महीने पहाड़ियों की यात्रा के लिए एकदम अच्छा होता हैं जब तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और 35 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है।

यह भी पढ़ें:

रानीखेत

हरियाली से भरी ये जगह, गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए बेहतरीन है। भारत में गर्मी की छुट्टियों के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक रानीखेत है। बच्चों के साथ आप इस जगह पर रिलेक्स कर सकते हैं। आप यहां जाएं तो यहां के फेमस झूला देवी मंदिर, भालु बांध और फेमस उपट गोल्फ कोर्स शामिल हैं। मार्च से जून का महीना यहां छुट्टियां बिताने के लिए सबसे अच्छा माना जाता है।


मसूरी

पहाड़ों की रानी मसूरी को भी आप गर्मियों की छुट्टी में घूमने की लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। ये जगह घूमने फिरने के लिए बेहतरीन है। रात के समय यहां का नजारा देखने लायक होता है। मसूरी घूमने का सबसे अच्छा समय गर्मियों के दौरान होता है, क्योंकि इस जगह पर आपको चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें