DA Image
12 नवंबर, 2020|10:30|IST

अगली स्टोरी

Navratri Vrat Recipes: कुट्टू के पकौड़े खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें टेस्टी क्रिस्पी खीरे की पकौड़ी

make cucumber pakoras

Best Navratri Vrat Recipes Cucumber Pakoda: नवरात्रि व्रत में अधिकतर घरों में व्रत खोलते समय कुट्टू के पकौड़े बनाए जाते हैं। लेकिन कई बार पूरे नौ दिनों तक कुट्टू का सेवन करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। ऐसे में स्वाद और सेहत को बनाए रखने के लिए आप इस नवरात्र ट्राई कर सकते हैं खीरे के कुरकुरे पकौड़े। खीरे की पकौड़ी खाने में बेहद स्वादिष्ट होती है। तो देर किस बात की चलिए आपको बताते हैं कैसे बनाई जाती है खीरे की पकौड़ी।

खीरे के पकौड़े बनाने के लिए लगने वाली सामग्री-
-1 कप सिंघाड़े का आटा
-2 टी स्पून सेंधा नमक
-1/2 टी स्पून मिर्च पाउडर
-1/2 टी स्पून धनिया पाउडर
-1 टेबल स्पून हरी मिर्च, बारीक कटा हुआ
-दो बड़े पतले कटे हुए खीरे
-फ्राई करने के लिए तेल

खीरे के पकौड़े बनाने का तरीका-
नवरात्रि व्रत में खीरे के पकौड़े बनाने के लिए खीरे और तेल को छोड़कर सभी सामग्री को एक साथ मिला लें। अब पकौड़े का बैटर तैयार करने के लिए इसमें थोड़ा पानी मिलाएं। कढ़ाही में तेल गर्म करके उसमें खीरे के टुकड़ों को बैटर से निकाकर तेल में डालें। पकौड़ों को कुछ मिनट बाद दूसरी तरफ से पलटकर तलें। तले हुए पकौड़ों को साइड में निकालकर अलग रख लें। ध्यान दें, इन पकौड़ों को सर्व करने से पहले एक बार दोबारा तल लें। ऐसा करने से पकौड़ों में कुरकुरापन बना रहता है। पकौड़ों को गाढ़े भूरा रंग होने तक तलकर सर्व करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Best Navratri Vrat Recipes:on this navratri try this tasty crispy Kheere ke Pakore or Cucumber Pakora Recipe to make your fast interesting in hindi