फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलसर्दियों में कितनी बार करना चाहिए फेसवॉश, जानें ये विंटर स्किन केयर टिप्स

सर्दियों में कितनी बार करना चाहिए फेसवॉश, जानें ये विंटर स्किन केयर टिप्स

Winter Skin Care Tips : चेहरा धीरे-धीरे निखार खोने लग जाता है। ऐसे में आपको चेहरे पर हाइड्रेशन की जरूरत पड़ती है। हाइड्रेट रखने के लिए सबसे अच्छा उपाय है कि आप घरेलू तरीकों का इस्तेमाल करें

सर्दियों में कितनी बार करना चाहिए फेसवॉश, जानें ये विंटर स्किन केयर टिप्स
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 08 Dec 2022 03:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सर्दियों के मौसम में स्किन ड्राय हो जाती है। ऐसे में चेहरा धीरे-धीरे निखार खोने लग जाता है। ऐसे में आपको चेहरे पर हाइड्रेशन की जरूरत पड़ती है। हाइड्रेट रखने के लिए सबसे अच्छा उपाय है कि आप घरेलू तरीकों का इस्तेमाल करें क्योंकि इनसे कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते और चेहरा भी ग्लोइंग बन जाता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप कुछ टिप्स को फॉलो करें। 

जेल बेस्ड फेसवॉश 
आपकी स्किन अगर ऑयली है और पिम्पल्स जल्दी निकल जाते हैं, तो आपको जेल बेस्ड फेसवॉश का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे स्किन से एक्सट्रा ऑयल नहीं निकलता है और चेहरा भी ग्लोइंग नजर आता है। 


दो बार से ज्यादा न लगाएं फेसवॉश 
आपकी स्किन ड्राय हो या फिर ऑयली लेकिन कभी भी इस पर दो बार से ज्यादा फेसवॉश नहीं लगाना चाहिए। इससे स्किन से नेचुरल ऑयल निकल जाते हैं और स्किन ड्राय दिखने लग जाती है। 


कोकोनट मिल्क के साथ स्क्रबिंग 
सर्दियों के मौसम में स्किन पहले से ड्राय होती है, इसलिए ज्यादा देर तक स्क्रबिंग नहीं करनी चाहिए। आप अगर स्क्रबिंग कर रहे हैं, तो स्क्रबिंग के बाद कोकोनट मिल्क को चेहरे पर 10 मिनट तक लगाकर रखें। इससे स्किन ज्यादा ड्राय भी नहीं होगी। 

 

नाइट क्रीम का इस्तेमाल 
जैसा कि आप जानते ही है कि रात के समय स्किन नेचुरल तरीके से खुद रिपेयर होती है। ऐसे में अगर आप स्किन पर नाइट क्रीम लगाते हैं, तो स्किन बहुत तेजी से रिपेयर होती है। सेलिसिलिक एसिड वाली नाइट क्रीम स्किन के लिए बहुत अच्छी होती है। 

 

ऑयली टी जोन वाले लोगों के लिए स्किन केयर टिप्स 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें