फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलबेली फैट कम करने के लिए इन चार टिप्स को करें रोजाना फॉलो, 15 दिनों में दिखने लगेगा असर

बेली फैट कम करने के लिए इन चार टिप्स को करें रोजाना फॉलो, 15 दिनों में दिखने लगेगा असर

वेट लॉस करने में सबसे मुश्किल होता है बेली फैट कम करना। स्लिम ट्रिम बेली पाने के लिए आपको वेट लॉस से भी ज्यादा पसीना  बहाना पड़ता है। जब भी आपका वजन बढ़ता है, तो सबसे ज्यादा चर्बी आपके पेट पर जमा...

बेली फैट कम करने के लिए इन चार टिप्स को करें रोजाना फॉलो, 15 दिनों में दिखने लगेगा असर
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Thu, 25 Nov 2021 11:44 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वेट लॉस करने में सबसे मुश्किल होता है बेली फैट कम करना। स्लिम ट्रिम बेली पाने के लिए आपको वेट लॉस से भी ज्यादा पसीना  बहाना पड़ता है। जब भी आपका वजन बढ़ता है, तो सबसे ज्यादा चर्बी आपके पेट पर जमा होती है। इस कारण से आपको बेली फैट घटाने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ती है। बेली फैट घटाने के लिए आपको जिम जाने की जरूरत नहीं है बल्कि आप घर पर ही कुछ तरीकों से बेली फैट घटा सकते हैं- 

रस्सी कूदना
रस्सी कूदने से बेली फैट तेजी से कम होता है। बेली फैट कम करने के लिए आपको सुबह 5-10 मिनट्स तक रस्सी कूदनी चाहिए। इससे बेली फैट कम होता है। आपको खाना खाने के दो घंटे बाद तक स्किपिंग नहीं चाहिए, इससे एसिडिटी या पेट दर्द की परेशानी हो सकती है। 


जम्पिंग जैक 
जम्पिंग जैक एक्सरसाइज भी बेली फैट घटाने में कारगर है। जम्पिंग जैक एक्सरसाइज में आपको पंजों के बल कूदना होता है। इससे भी बेली फैट तेजी से कम होता है। आप 30 सेकंंड्स के गैप के बाद रेस्ट करके फिर से यह एक्सरसाइज शुरू कर सकते हैं। 


दौड़ना 
रनिंग भी एक ऐसी आसान एक्सरसाइज है, जिससे न सिर्फ आपके मसल्स स्ट्रेच होते हैं, बल्कि इससे वेट लॉस के अलावा बेली फैट भी काफी कम हो जाता है। आपको रोजाना सुबह रनिंग करनी चाहिए, इससे बॉडी एक्टिव भी रहती है। 


साइकिलिंग 
साइकिलिंग करने से आपके पैरों को आराम मिलता है। इससे आपका बेली फैट आसानी से कम होता है। आप सुबह और शाम दोनों टाइम साइकिलिंग करेंगे, तो इससे आपका बेली फैट आसानी से कम होगा।  

यह भी पढ़े :  वेट लॉस में जर्नी को आसान बना सकता है संतरा, पर क्या है संतरा खाने का सही तरीका?

                                  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें