DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलBeauty Tips: स्किन टोन को देखते हुए खरीदें ब्लशर, इन गलतियों को करने से बचें

Beauty Tips: स्किन टोन को देखते हुए खरीदें ब्लशर, इन गलतियों को करने से बचें

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Mon, 04 Oct 2021 08:27 AM
Beauty Tips: स्किन टोन को देखते हुए खरीदें ब्लशर, इन गलतियों को करने से बचें

जो लोग मेकअप करना जानते हैं या फिर मेकअप करने के शौकीन हैं वह इस बात को जानते हैं कि मेकअप किट में ब्लशर कितनी जरूरी होता है। लेकिन अगर इसका सही रंग न खरीदा जाए तो ये आपके पूरे लुक को बिगाड़ सकता है। इसलिए ब्लशर अपनी स्किन टोन के हिसाब से ही खरीदें। ब्लशर को लगाने में भी कुछ लोग जाने-अनजाने में मिस्टेक कर बैठते हैं। ऐसे में जानते हैं कुछ बातें जो ब्लशर लगाते समय फॉलो करनी चाहिए।

गलत ब्लश चुनना 

इन दिनों बाजार में कई तरह  के फेस ब्लश मिलते हैं। रोजाना में इस्तेमाल होने वाले पाउडर ब्लश से लेकर क्रीम वाले और मैट से लेकर शिमर तक, ये सभी तरह के ब्लश बाजार में आसानी से मिल जाते हैं। जब आप अपने लिए ब्लश चुनें तो सही तरह से चुनें। जैसे अगर किसी के गाल पर बड़े छिद्र यानी पोर्स हैं तो आप भूलकर भी शिमल ब्लश खरीदने की गलती न करें, क्योंकि ये आपके पोर्स को हाईलाइट कर सकता है। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो मैट ब्लश से बचें क्योंकि ये आपके चेहरे को ज्यादा ड्राई बना सकता है। वहीं ऐसा हो सकता है कि ऑयली स्किन वालों को क्रीम बेस ब्लश पसंद ही न आए। 

ज्यादा ब्लश लगाना 

ब्लश में लाल रंग आपको खूबसूरत गुलाबी रंग देता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि ज्यादा सुंदर दिखने के चक्कर में आप बहुत ज्यादा मात्रा में इसे अपलाई करें, ऐसा करने से ये भद्दा दिख सकता है। हमेशा ब्लश को इस तरह से अप्लाई करें कि वह नैचुरल लगे। 

गलत जगह पर लगाना 

ये गलती अक्सर लोग करते हैं। ब्लश को हमेशा एप्पल ऑफ चीक यानी गाल के हड्डी वाले हिस्से पर लगाया जाता है। इसको लगाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि जब आप मुस्कुराते हैं तो गालों पर ऊपर तरफ उठने वाले हिस्से में इसे लगाएं। 

ब्लश के रंग का चुनाव 

इस बात को जानना बहुत जरूरी है कि हर चेहरे का ब्लश गुलाबी नहीं होता। नैचुरल लुक पाने के लिए हमेशा उस शेड को चुनें जो आपेक गालों के असली रंग के करीब हो। 

गलत  मोशन में अप्लाई करना 

ब्लश को लगाने के लिए अपनी जरूरत के अनुसार पाउडर ब्लश को एक या दो बार स्वाइप करें। क्रीम फॉर्मूले के ब्लश को चीक बोन्स पर लगाएं। थोड़ा सा ब्लश लगाते ही चेहरा निखरने लगता है, इसलिए सही मात्रा में लगाएं। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें