DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  मलाइका अरोड़ा की ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये 3 आसान, Video शेयर कर फैंस को खुद बताया कैसे करें घर पर रोजाना

जीवन शैलीमलाइका अरोड़ा की ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये 3 आसान, Video शेयर कर फैंस को खुद बताया कैसे करें घर पर रोजाना

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Mon, 26 Apr 2021 04:05 PM
मलाइका अरोड़ा की ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये 3 आसान, Video शेयर कर फैंस को खुद बताया कैसे करें घर पर रोजाना

Malaika Arora Beauty Secrets: मलाइका अरोड़ा अपने फैंस के बीच अपनी टोंड बॉडी और ग्लोंइग स्किन की वजह से खासा चर्चाओं में बनी रहती हैं। खास बात यह है कि सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाली मलाइका अपने ब्यूटी सीक्रेट्स सिर्फ अपने तक ही सीमित नहीं रखती, वो समय-समय पर सेहत और खूबसूरती से जुड़े टिप्स अपने फैंस के साथ भी शेयर करती रहती हैं। हाल ही में मलाइका ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर फैंस को बताया कि वो कैसे गर्मियों में बड़ी आसानी से सिर्फ 3 पोज रोजाना करके लोग अपना दमकती त्वचा पाने का सपना पूरा कर सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं ये 3 पोज।  

1) सर्वांगासन (Sarvangasana-Shoulder Stand Pose)-
सर्वांगासन करने से मस्तिष्क में रक्त और ऑक्सीजन का प्रवाह बेहतर तरीके से होता है। जिसके कारण हेयर लॉस की समस्या और मानसिक तनाव भी काफी हद तक कम होता है। इस आसन को करने से त्वचा की रंगत में भी निखार आने लगता है। यह एंटी-एजिंग और एंटी-रिंकल आसन व्यक्ति के कंधों और पीठ को भी मजबूती प्रदान करता है। 

2) हलासन(Halasana- Plough Pose)-
हलासन करने से व्यक्ति का दिमाग शांत रहने के साथ पाचन क्रिया भी अच्छी होती है। खास बात यह है कि यह आसान आपकी त्वचा की सेहत को बनाए रखने में भी मदद करता है। 

3) त्रिकोणासन(Trikonasana -Triangle Pose)-
त्रिकोणासन करने से व्यक्ति को पेट पर जमी अतिरिक्त चर्बी और मोटापे को दूर करने में मदद मिलती है। खास बात यह है कि इस आसान का नियमित रूप से अभ्यास करने पर व्यक्ति की त्वचा अच्छी होने के साथ उसकी आर्म्स, पैर और जांघ भी टोंड होती हैं।

संबंधित खबरें