DA Image
30 अक्तूबर, 2020|3:14|IST

अगली स्टोरी

ये है यामी गौतम की खूबसूरत आंखों का राज, सोशल मीडिया पर शेयर कर बताया कैसे घर पर तैयार करें काजल

yami gautams diy kajal making tips

खूबसूरत आंखें चेहरे की सुंदरता बढ़ाने का काम करती हैं। ऐसी ही खूबसूरत आंखों की मल्लिका हैं बॉलीवुड डीवा यामी गौतम। यामी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। यामी अपने फैंस के लिए समय-समय पर अपने फिटनेस सीक्रेटस भी शेयर करती रहती हैं। लेकिन कुछ दिन पहले यामी ने अपने फैंस के साथ  अपना एक ब्यूटी सीक्रेट शेयर करते हुए अपनी खूबसूरत आंखों का राज भी बता दिया है। जी हां और वो सीक्रेट है घर पर बना उनकी नानी का काजल बनाने का नुस्खा। तो देर किस बात कि आइए जानते हैं अपनी आंखों की चमक और खूबसूरती बनाए रखने के लिए यामी कैसे बनाती हैं घर पर ही काजल। 

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम ने इंस्टाग्राम पर शेयर कर बताया कि वो गर्मियों की छुट्टियों में जब अपनी नानी से मिलने जाया करती थी, तो उनकी नानी घर पर ही काजल तैयार करके घर की लड़कियों को काजल लगाया करती थीं।

 

घर पर काजल बनाने का तरीका-
काजल बनाने के लिए आपको 50 ग्राम घी, एक मिट्टी का दीपक, लंबी कपास की बाती  और एक मिट्टी या तांबे की थाली की जरूरत होगी। काजल बनाने के लिए सबसे पहले मिट्टी के दीपक में घी डालकर उसमें बाती रखें और उसे जलाएं। अब मिट्टी या तांबे की थाली को दीपक के ऊपर पूरी तरह से ढक दें। रात भर दीपक को ऐसे ही जलने दें। एक बार जब सारा घी जल जाएगा तो आपको दीपक के तले पर एक काला अवशेष नजर आएगा। आपका घर का बना बनकर तैयार है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:beauty secrets of bollywood actress yami gautam tells how to make kajal at home Yami Gautams DIY kajal making tips in hindi