फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलBeauty Hacks:घर बैठे चेहरे के अनचाहे बालों से पाएं छुटकारा, काम आएंगे ये ब्यूटी टिप्स

Beauty Hacks:घर बैठे चेहरे के अनचाहे बालों से पाएं छुटकारा, काम आएंगे ये ब्यूटी टिप्स

वर्तमान परिस्थितियों में न तो ब्यूटी पार्लर खुले हैं और न ही घर से बाहर निकलना संभव है। पर, चेहरे के अनचाहे बाल तो इस बात को समझेंगे नहीं। तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे घर बैठे चेहरे के अनचाहे बालों...

Beauty Hacks:घर बैठे चेहरे के अनचाहे बालों से पाएं छुटकारा, काम आएंगे ये ब्यूटी टिप्स
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 04 Apr 2020 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

वर्तमान परिस्थितियों में न तो ब्यूटी पार्लर खुले हैं और न ही घर से बाहर निकलना संभव है। पर, चेहरे के अनचाहे बाल तो इस बात को समझेंगे नहीं। तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे घर बैठे चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाया जाए। 
 
1-अगर आप अपनी आईब्रो को हमेशा सही शेप में रखना पसंद करती हैं, तो ट्विजर को अपनी दोस्त बना लें। एक बार में ट्विजर से आईब्रो के सारे एक्स्ट्रा बालों को निकालने से न सिर्फ ज्यादा दर्द होगा, बल्कि त्वचा भी लाल हो जाएगी। इससे बचने के लिए आईब्रो के अतिरिक्त बालों को ट्विजर से नियमित अंतराल पर हटाती रहें।

2-अगर घर पर वैक्स स्ट्रिप्स हैं तो उन्हें छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें और उससे चेहरे के अनचाहे बालों खासतौर से अपर लिप के बालों को हटाएं। इस्तेमाल से पहले एक बार पैच टेस्ट जरूर कर लें।

3-अगर घर में वैक्स नहीं है तो आप घर पर ही वैक्स बना सकती हैं। पानी गर्म करके उसमें चीनी डालें और घुलने तक पकाएं। जब मिश्रण सुनहरे रंग का हो जाए तो गैस ऑफ करें। मिश्रण को लगातार मिलाएं, जब वह गाढ़ा हो जाए तो उसमें नीबू का रस मिलाएं। मिश्रण को ठंडा होने दें। जब वह सहने लायक ठंडा हो जाए तो थोड़ी मात्रा में उसे लेकर त्वचा पर फैलाएं और वैक्स स्ट्रिप की तरह इस्तेमाल में लाएं।
 
4-अगर घर में फेस रेजर है तो आपकी आधी परेशानी ही खत्म हो गई। वो त्वचा को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। पर, उससे आईब्रो को सही आकार देते वक्त अतिरिक्त सतर्क रहें।

5-सबसे प्रभावी उपाय, घर पर रहते हुए यूट्यूब वीडियो देखकर थे्रडिंग करना सीख लें। यह स्किल आगे भी आपके काम आएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें