फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलनेल पॉलिश हटाने के लिए नहीं पड़ेगी रिमूवर की जरूरत, बस अपनाने होंगे ये टिप्स

नेल पॉलिश हटाने के लिए नहीं पड़ेगी रिमूवर की जरूरत, बस अपनाने होंगे ये टिप्स

Tips to remove nail polish without using a remover: आप किसी शादी या पार्टी के लिए तैयार होते समय ड्रेस की मैचिंग का नेल पेंट लगाना चाहती हो। लेकिन आपका नेल पेंट रिमूवर खत्म हो जाए तो आप क्या...

नेल पॉलिश हटाने के लिए नहीं पड़ेगी रिमूवर की जरूरत, बस अपनाने होंगे ये टिप्स
Manju Mamgainलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 28 Jan 2022 04:41 PM

इस खबर को सुनें

Tips to remove nail polish without using a remover: आप किसी शादी या पार्टी के लिए तैयार होते समय ड्रेस की मैचिंग का नेल पेंट लगाना चाहती हो। लेकिन आपका नेल पेंट रिमूवर खत्म हो जाए तो आप क्या करेंगी? ऐसे में ज्यादातर महिलाएं अपने नाखूनों को खरोंचकर उसमें से नेल पॉलिश हटाने लगती हैं। लेकिन ये आदत नेल्स खराब करने के साथ उनकी चमक को भी फीका कर देती है। ऐसे में नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल किए बिना भी नाखूनों की चमक बनाए रखने के साथ आप ये उपाय अपनाकर नाखूनों में पहले से लगी नेल पॉलिश को हटा सकती हैं । जानिए कैसे। 

टूथपेस्ट-
टूथपेस्ट में मौजूद एथिल एसीटेट नाखून साफ करने में मदद करता है। इसके लिए आप टूथपेस्ट और एक पुराना टूथब्रश ले लें। इसके बाद नाखूनों पर टूथपेस्ट लगाकर ब्रश को गीला करके नाखूनों पर रगड़े। ब्रश को केवल नाखून पर रगड़े स्किन पर रगड़ने से आपकी स्किन छिल सकती है। ऐसा करने से नेल पेंट नाखूनों से हटजाएगा। 

नींबू और सिरका-
नेल पेंट हटाने के लिए सिरका और नींबू भी काफी असरदार उपाय है। इसके लिए एक बाउल में गुनगुना पानी लेकर उसमें 10 से 15 मिनट के लिए उंगलियों को डिबोकर रखें। इसके बाद एक बाउल में दो चम्मच नींबू के रस के साथ सिरका मिलाएं। इस मिश्रण को कॉटन की मदद से नाखून पर लगाएं। आपका नेल पेंट आराम से उतर जाएगा।

हेयर स्प्रे-
हेयर स्प्रे में मौजूद रबिंग अल्कोहल नेल पेंट हटाने में काफी मदद करता है। इसके लिए सबसे पहले नाखून पर हेयर स्प्रे छिड़कने के बाद कॉटन की मदद से हल्के से नाखून को रगड़कर साफ करें। कुछ देर बाद आपके नाखून साफ हो जाएंगे।

सैनिटाइजर-
 
नेल पेंट हटाने के लिए हैंड सैनिटाइजर का यूज भी किया जा सकता है। सैनिटाइजर में मौजूद रबिंग अल्कोहल नाखून साफ करने में मदद करता है। इस उपाय को करने के लिए सबसे पहले कॉटन बॉल पर सैनिटाइजर लगाकर नाखून पर 3 से 4 बार रब करें। ऐसा करने से नाखून से नेल पेंट हट जाएगा।

epaper