फोटो गैलरी

Hindi News लाइफस्टाइलदिल्ली में ही मिला था बाल शक्ति पुरस्कार : देव जोशी

दिल्ली में ही मिला था बाल शक्ति पुरस्कार : देव जोशी

अभिनेता देव जोशी भले ही अहमदाबाद के रहने वाले हैं, लेकिन दिल्ली के लिए उनके दिल में बेहद खास जगह है। उनका कहना है कि साल 2019 में उन्होंने यहां 26 जनवरी की परेड में हिस्सा लिया था। उस दिन को वह...

दिल्ली में ही मिला था बाल शक्ति पुरस्कार : देव जोशी
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Sat, 29 Feb 2020 03:28 PM
ऐप पर पढ़ें

अभिनेता देव जोशी भले ही अहमदाबाद के रहने वाले हैं, लेकिन दिल्ली के लिए उनके दिल में बेहद खास जगह है। उनका कहना है कि साल 2019 में उन्होंने यहां 26 जनवरी की परेड में हिस्सा लिया था।

उस दिन को वह कभी नहीं भूल सकते
‘बाल वीर’ धारावाहिक में बाल वीर का किरदार निभाने वाले कलाकार देव जोशी ‘बाल वीर रिटर्नस’ में अब एक नए किरदार में नजर आ रहे हैं। देव कहते हैं,  2019 में मैं बाल शक्ति पुरस्कार के लिए दिल्ली आया था। यह मेरे लिए बहुत ही खास मौका था। दिल्ली में मुझे राष्ट्रपति के हाथों से पुरस्कार मिला। मैं वह दिन कभी नहीं भूल सकता। मैंने 26 जनवरी की परेड में भी हिस्सा लिया था। उस दौरान एक अगल ही तरह का माहौल देखने को मिला था।  दिल्ली में बिताए उस दिन को मैं कभी नहीं भूल सकता। इतनी कम उम्र में परेड में हिस्सा लेने का मौका बहुत कम लोगों को मिलता है और यह मौका मुझे मिला तो यह हमेशा मेरे लिए यादगार रहेगा।
वह आगे कहते हैं, जब मैं अवॉर्ड लेने के लिए दिल्ली आया था, तब मुझे राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री आवास में भी जाने का मौका मिला, जो मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी। उस दौरान हमने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ फोटो खिंचवाई और कुछ समय बिताया। इतने बड़े-बड़े लोग इतनी कम उम्र में जब आपका सम्मान करते हैं, तो बहुत अच्छा लगता है और हमें आगे कुछ और बेहतर एवं अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है।  
पढ़ाई और करियर के बीच संतुलन बनाकर चलने को लेकर वह कहते हैं, मैं गुजरात यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई कर रहा हूं। मुझे जब भी शो से छुट्टी मिलती है, मैं जमकर पढ़ाई करता हूं। सेट पर भी जब मुझे थोड़ा-बहुत समय मिलता है, तब मैं पढ़ाई कर लेता हूं। किताबें हमेशा मेरे साथ रहती हैं। मैं पढ़ाई और अपने करियर दोनों के बीच संतुलन बनाकर चलता हूं। मेरे दोस्त भी बहुत अच्छे हैं। वह भी मेरी काफी मदद करते हैं। वे मुझे नोट्स दे देते हैं, जिससे मुझे पढ़ने में  आसानी रहती है।                                  

 -नेहा सजवाण 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें