DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलफ्लाइट में ट्रैवल करने से पहले ध्यान में रखें ये बातें, भूलकर भी न पहनें ये चीजें 

फ्लाइट में ट्रैवल करने से पहले ध्यान में रखें ये बातें, भूलकर भी न पहनें ये चीजें 

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीAvantika
Sun, 12 Sep 2021 06:02 PM
फ्लाइट में ट्रैवल करने से पहले ध्यान में रखें ये बातें, भूलकर भी न पहनें ये चीजें 

ट्रैवल में सबसे ज्यादा जरूरी होती कंफर्ट। लोग अपने कंफर्ट के लिए काफी कुछ करते हैं। ऐसे में अगर आप फ्लाइट में ट्रैवल करने वाले तो कुछ चीजों को ध्यान में रखना जरूरी है। ट्रैवलिंग के दौरान आपको स्टाइलिश दिखने के साथ कुछ चीजों को ध्यान में रखना चाहिए। तो जानते हैं कुछ ऐसी मिस्टेक के बारे में जो अक्सर ना चाहते हुए भी आप करते हैं। 

1) अनकंफर्टेबल शूज 

यह बहुत कॉमन है, लेकिन फिर भी, कुछ लोग ऐसे हैं जो भूल जाते हैं। आरामदायक जूतों की एक अच्छी जोड़ी आपके ट्रैवल को आसान बना देगी। इसके अलावा, आप अपनी हील के जूते और सैंडल बैग में रखें और ट्रैवल के दौरान आप जूतों को पहनें। जूतों के साथ सामान को उठाना और चलना आपके लिए आसान होगा। इसके अलावा आप बकल या पट्टियों वाले जूते ना पहनें। 

2) टाइट कपड़े

टाइट कपड़े पहनकर एक ही स्थिति में बैठना बेहद अनकंफर्टेबल हो सकता है और साथ ही ब्लड फ्लो में परेशानी भी हो सकती है। इसलिए ट्रैवल में खूले और आरामदायक कपड़े पहनकर जाएं। 

3) गलत फैबरिक 

नायलॉन, पॉलिएस्टर या ऐसे कपड़ों से दूर रहें जो गर्मी में पसीना बहाते हैं। ऐसे कपड़ें हवा के संचलन को रोकते हैं। इस मौसम में अगर आप इस तरह के कपड़े पहनते हैं तो आप पसीना बहाते समय फैशनेबल या आरामदायक महसूस नहीं करेंगे और इसकी बदबू भी दूसरे ट्रैवलर को परेशान करेगी । 

4) कॉम्पलीकेटिड कपड़े

फ्लाइट का वाशरूम छोटा होता है। ऐसे में अगर आप जंपसूट या ट्रिकी कपड़े पहनते हैं तो आपको परेशानी हो सकती है। लॉन्ग ड्रेस या पेंट पहने से भी बचें क्योंकि गंदे फर्श पर ये खराब हो सकते हैं। प्लेन के सफर के दौरान हमेशा सिंपल कपड़े पहनने की कोशिश करें। 


5) पर्फ्यूम

अपने को-यात्रियों की खातिर हवाई जहाज में यात्रा करते समय परफ्यूम से बचें। कुछ लोगों को यह आपत्तिजनक लग सकता है या सिंथेटिक सुगंधों से एलर्जी की प्रतिक्रिया भी हो सकती है। ऐसे में आप अपनी डेस्टिनेशन पर पहुंच कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें