DA Image
हिंदी न्यूज़ › लाइफस्टाइल › कॉफी पीने के हैं शौकीन, तो इन चीजों को मिलाकर बढ़ाएं स्वाद
लाइफस्टाइल

कॉफी पीने के हैं शौकीन, तो इन चीजों को मिलाकर बढ़ाएं स्वाद

टीम लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Avantika
Tue, 06 Jul 2021 07:11 PM
कॉफी पीने के हैं शौकीन, तो इन चीजों को मिलाकर बढ़ाएं स्वाद

दूनियाभर में कॉफी के दीवानों की कमी नहीं है। कॉफी के चाहने वालों की सुबह इसकी खुशबू से ही होती है।  क्या कॉफी से आप अपने दिन की शुरूआत करते हैं?  तो रोजोना एक ही जैसी कॉफी पीकर भी आप बोर तो हो ही गए होंगे । यदि आप भी रोजाना एक जैसी कॉफी पीकर बोर हो दए हैं तो अब इसके फ्लेवर को बदलें। 

-आप अपनी कॉफी में शहग को मिलाएं। इसके लिए पहले कॉफी बनने के बादल थोड़ा ठंडा होने के बाद आप इसमें थोड़ा सा शहद मिलाएं। इसके मिलाने के बाद कॉफी का स्वाद दोगुना बढ़ जाएगा। 

-अगर आपको बाजार जैसी कॉफी पसंद है, तो कंडेंस मिल्क वाली कॉफी आपको जरूर पसंद आएगी। लेकिन अगर आपको ब्लैक कॉफी पसंद है तो हो सकता है कि ये आपको ज्यादा पसंद ना आए। लेकिन अलग स्वाद के लिए आप एक बार ट्राई तो कर ही सकते हैं।

-अदरक डाल कर भी आप कॉफी पी सकते हैं। इसके लिए जब कॉफी बन रही हो तभी इसमें ग्रेट किया अदरक मिक्स करें। थोड़ा सा उबालने के बाद इसे छान लें। अदरक कॉफी के मजे लें। बारिश में इसको पीने का अलग ही मजा है।

-मोका कॉफी अगर आपको पसंद है तो चॉकलेट को अपनी कॉफी में मिक्स करें। कॉफी में बस एक पीस डार्क चॉकलेट का एड करें और इसे पिघलने दें। ऊपर सो थोड़ा कॉफी पाउडर डालें और घर में बनी मोका स्टाइल कॉफी का आनंद लें।  

 

यह भी पढ़ें : इंटरनेशनल चॉकलेट डे : चलिए आज तोड़ते हैं चॉकलेट और आपके बीच के सारे मिथ्स

 

संबंधित खबरें