फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News लाइफस्टाइलApril Fools' Day Hit Pranks: अप्रैल फूल बनाने के पुराने तरीके जो कभी नहीं होते फ्लॉप

April Fools' Day Hit Pranks: अप्रैल फूल बनाने के पुराने तरीके जो कभी नहीं होते फ्लॉप

आपको याद होगा कि बचपन में कुछ ऐसे कॉमन अप्रैल फूल प्रैंक थे, जो कितने भी पुराने क्यों न हो जाए लेकिन हर बार काम करते थे। इनसे लोगों को बेवकूफ बनाना आसान होता था। एक नजर डालते हैं ऐसे ही प्रैंक पर-

April Fools' Day Hit Pranks: अप्रैल फूल बनाने के पुराने तरीके जो कभी नहीं होते फ्लॉप
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 01 Apr 2022 06:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

आज अप्रैल फूल है लेकिन जो मजा बचपन में सभी को बेवकूफ बनाने का होता था, वैसा मजा अब अप्रैल फूल में नहीं आता। खासतौर पर कोविड के बाद से लोगों का बाहर जाना कम ही हो गया है, जिसका असर सभी फेस्टिवल्स पर पड़ा है। वहीं, आज के वक्त में ज्यादातर लोग मजाक का भी बुरा मान जाते हैं इसलिए अप्रैल फूल पर थोड़ा-समझकर रहना पड़ता है। आपको याद होगा कि बचपन में कुछ ऐसे कॉमन अप्रैल फूल प्रैंक थे, जो कितने भी पुराने क्यों न हो जाए लेकिन हर बार काम करते थे। इनसे लोगों को बेवकूफ बनाना आसान होता था। एक नजर डालते हैं ऐसे ही प्रैंक पर जिनसे हम बचपन में सभी को बार-बार अप्रैल फूल बनाया करते थे।  

आपको कोई बुला रहा है 
हर बार का यह प्रैंक बहुत ही कॉमन था। लोग बार-बार इस बात पर यकीन कर लेते थे और घर से देखने निकल पड़ते थे कि आखिर कौन उन्हें बुला रहा है।


आपके लिए फोन आया है 
90 के दशक में हर हाथ में मोबाइल फोन का इतना चलन नहीं था। हर किसी के घर में टेलीफोन लाइन भी नहीं थी इसलिए यह प्रैंक भी हमेशा कामयाब रहता था। आंटी जी, आपका फोन आया है. यह सुनते ही आंंटी पड़ोस में दौड़ पड़ती थी। यह देखकर बच्चे चिल्लाते थे अप्रैल फूल, अप्रैल फूल!


आपके सिर पर कीड़ा/कॉकरोच है
आपके सिर पर कीड़ा है या आपके चेहरे पर कुछ लगा है, ये प्रैंक भी ऐसे होते थे जिनपर आसानी से लोग विश्वास कर लिया करते थे।

 

आपके रिश्तेदार आ रहे हैं
उन दिनों सब ये प्रैंक भी किया करते थे कि आपके घर पर रिश्तेदार आ रहे हैं। हमने रास्ते में उन्हें देखा है. सभी लोग इस बात को सच मान बैठते थे।