DA Image
23 जनवरी, 2021|11:45|IST

अगली स्टोरी

नॉनवेज पसंद करने वाले एक बार जरूर ट्राई करें ये पंजाबी रेसिपी अमृतसरी चिकन मसाला

amritsari chicken masala recipe

Amritsari Chicken Masala Recipe: अमृतसरी चिकन मसाला पंजाब की बहुत पॉपुलर डिश है। इसके स्वाद को देखते हुए हर इंडियन रेस्टोरेंट के मेन्यू में यह डिश जरूर शामिल की जाती है। अगर आप भी इस पंजाबी ग्रेवी में बने चिकन का स्वाद चखना चाहते हैं तो ट्राई करें ये रेसिपी।  

अमृतसरी चिकन मसाला बनाने के लिए सामग्री-
मैरीनेशन के लिए-

-500 ग्राम चिकन
-2 टी स्पून अदरक-लहसुन का पेस्ट
-3 टेबल स्पून दही
-1 टी स्पून नींबू का रस
-1 टी स्पून सिरका
-1 टी स्पून धनिया पाउडर
-1 टी स्पून जीरा पाउडर
-1 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर
-1 टी स्पून नमक
-2 टी स्पून प्याज, टुकड़ों में कटा हुआ

अमृतसरी चिकन मसाला ग्रेवी बनाने के लिए-
-2 टी स्पून मक्खन
-1 टी स्पून लाल मिर्च पाउडर
-1 टी स्पून धनिया पाउडर
-1 टी स्पून जीरा पाउडर
-1 टी स्पून अदरक
-1/2 कप पानी
-1 टी स्पून नमक
-1 हरी मिर्च
-6 टमाटर
-1/2 टी स्पून चीनी
-3 टी स्पून मक्खन
-3 टी स्पून क्रीम

amritsari chicken masala recipe

अमृतसरी चिकन मसाला बनाने का आसान तरीका-
चिकन मैरीनेट करने के लिए सबसे पहले एक बड़े बाउल में चिकन लें। इसमें अदरक-लहसुन का पेस्ट, नींबू का रस, सिरका, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक और कटा हुआ प्याज डालें। सभी सामग्री को चिकन के साथ अच्छे से मिलाकर 2 घंटे के लिए अलग रख दें। अब एक पैन में मक्खन डालकर गर्म करें, उसमें लाल मिर्च पाउडर डालकर उसे हल्का सा भून लें। अब इसमें धनिया पाउडर, जीरा पाउडर और कटा हुआ अदरक डालकर अच्छे से भूनकर पानी डालकर मसालों को अच्छे से पकाएं।

अब इसमें नमक, हरी मिर्च, टमाटर और चीनी डालकर अच्छे से मिलाएं। एक दूसरे पैन में मक्खन लें और इसे पैन में चारों तरफ फैला लें।इसमें अब मैरीनेट किया हुआ चिकन डालें।मक्खन के साथ चिकन को अच्छे से भूनें। पैन को ढककर चिकन को पकाएं।पैन का ढक्कन हटाकर देखें की चिकन गोल्डन ब्राउन हो गया है।अब इसे टमाटर की तैयार की गई ग्रेवी को डालकर अच्छे से मिलाएं।दोबारा पैन को ढक दें, चिकन को कुछ देर और पकाएं।ढक्कन हटाएं और ग्रेवी में क्रीम डालें।अच्छे से मिलाएं।अब इसके ऊपर मक्खन, हरा धनिया और हरी मिर्च डालकर गार्निश करें। गर्मागर्म सर्व करें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Amritsari chicken masala Recipe: know how to make delicious punjabi style amritsari chicken masala Recipe in hindi