फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलऑयली स्किन वाले लोगों के लिए बेस्ट होममेड फेस मास्क

ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए बेस्ट होममेड फेस मास्क

ऑयली स्किन वाले लोगों की सबसे बड़ी परेशानी होती है कि उन्हें कुछ भी आसानी से सूट नहीं करता। कोई भी क्रीम या फेस पैक लगाने से पिंपल्स के चांसेस कहीं ज्यादा बढ़ जाते हैं। ऐसे में ऑयली स्किन वालों...

ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए बेस्ट होममेड फेस मास्क
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 19 Jan 2022 03:06 PM

इस खबर को सुनें

ऑयली स्किन वाले लोगों की सबसे बड़ी परेशानी होती है कि उन्हें कुछ भी आसानी से सूट नहीं करता। कोई भी क्रीम या फेस पैक लगाने से पिंपल्स के चांसेस कहीं ज्यादा बढ़ जाते हैं। ऐसे में ऑयली स्किन वालों होममेड फेस मास्क लगाना चाहिए। हम आपको बता रहे हैं कुछ फेस मास्क-

केला और शहद
एक पके हुए केले को चम्मच की मदद से मैश कर लें। इसमें शहद मिलाएं। इन्हें अच्छी तरह से मिलाकर चेहरे परे लगाएं। ये दोनों इंग्रेडियंट्स स्किन से ज्यादा ऑयल को कम करते हैं और त्वचा को पोषण देकर इसे हाइड्रेटिंग बनाते हैं।


नींबू औेर दही
इस मास्क को बनाने के लिए आधा चम्मच हल्दी, एक चम्मच नींबू का रस और एक बड़ा चम्मच दही लेकर इन्हें अच्छे से मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इसे लगाने 30 मिनट के बाद अपनी त्वचा को धो लें। इसमें साइट्रिक एसिड, एक्सफ़ोलीएटिंग गुण और प्रोबायोटिक्स हैं, जो स्किन को सॉफ्ट और ऑयल फ्री बनाते हैं।


खीरा और बेसन
खीरे को पीसकर एक बड़ा चम्मच रस निकालें और इसमें 2-3 बड़े चम्मच बेसन मिला लें। एक्सट्रा ब्राइटनिंग गुणों के लिए, इस मास्क में आप एक चुटकी हल्दी भी मिला सकते हैं। बेसन का उपयोग लंबे समय से घर के बनाए जाने वाले उबटन में किया जाता रहा है। यह त्वचा को मॉइस्चराइज करके अशुद्धियों को बाहर निकालने में मदद करता है।
 

epaper