फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलJanmashtami Skin Care Tips : जन्माष्टमी पर चेहरे पर नेचुरल ग्लो के लिए लगाएं ये होममेड फ्रूट फेस मास्क

Janmashtami Skin Care Tips : जन्माष्टमी पर चेहरे पर नेचुरल ग्लो के लिए लगाएं ये होममेड फ्रूट फेस मास्क

आप इंस्टेंट ग्लो के लिए फ्रूट फेशियल घर पर ही घर सकते हैं। फ्रूट फेशियल करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं घर पर इंस्टेंट ग्लो फेस मास्क।

Janmashtami Skin Care Tips :  जन्माष्टमी पर चेहरे पर नेचुरल ग्लो के लिए लगाएं ये होममेड फ्रूट फेस मास्क
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Aug 2022 04:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हम सभी जानते हैं कि फल हमारी हेल्थ के लिए कितने जरूरी होते हैं। हेल्थ के अलावा फल स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। आप इंस्टेंट ग्लो के लिए फ्रूट फेशियल घर पर ही घर सकते हैं। फ्रूट फेशियल करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं घर पर इंस्टेंट ग्लो फेस मास्क- 

केला 
यह पूरी तरह से नेचुरल फेस मास्क आपको चेहरे पर एक नई चमक लाने में मदद करेगा। एक केले को कांटे से मैश कर लें, उसके टुकड़े निकाल दें और पेस्ट में ताजा संतरे का रस मिलाएं। फिर इसमें शहद मिलाएं और आपका फेस मास्क तैयार है। इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें, और धो लें।

 

तरबूज 
आपकी स्किन अगर धूप में झुलस गई है, तो आप इस फेस मास्क को लगाएं। एक कप दही के साथ कुछ मध्यम आकार के तरबूज के क्यूब्स को ब्लेंड करें। इस मिश्रण को अपने चेहरे और अन्य धूप से झुलसी हुई जगह पर लगाने के लिए ब्रश का इस्तेमाल करें। 20 मिनट बाद धो लें।

 

पुदीना
पुदीना स्किन को ठंडा रखता है। मुल्तानी मिट्टी आपकी त्वचा से एक्सट्रा ऑयल को सोख लेगी। धुले हुए पुदीने के पत्तों का एक गुच्छा लें और पीसकर पेस्ट बना लें। आधा कप मुल्तानी मिट्टी लें और उसमें पुदीने का पेस्ट मिलाकर पतला (बहुत पतला नहीं) पेस्ट बनाएं। चेहरे और गर्दन पर लगाएं और सूखने पर धो लें।

 

खीरा
खीरा मॉइस्चराइजिंग गुणों के लिए जाना जाता है। एक साफ और ताजा खीरे को काट लें और उसमें 1 टेबल स्पून शहद मिलाएं। पूरे चेहरे पर सावधानी से लगाएं। 30 मिनट बाद धो लें। 

 

कॉफी फेशियल की इन कॉमन मिस्टेक की वजह से हो सकते हैं पिम्पल्स

epaper