फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलAloe vera Instant Glow Face Masks : टैनिंग रिमूव करके इंस्टेंट ग्लो के लिए अमेजिंग एलोवेरा फेस मास्क

Aloe vera Instant Glow Face Masks : टैनिंग रिमूव करके इंस्टेंट ग्लो के लिए अमेजिंग एलोवेरा फेस मास्क

एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण होते हैं। गर्मियों के मौसम में कई स्किन प्रॉब्लम्स को ठीक करने के लिए एलोवेरा कारगर है। इससे टैनिंग भी दूर होती है। एलोवेरा के अमेजिंग फेस मास्क-

Aloe vera Instant Glow Face Masks :  टैनिंग रिमूव करके इंस्टेंट ग्लो के लिए अमेजिंग एलोवेरा फेस मास्क
Pratima Jaiswalलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 May 2022 11:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

एलोवेरा को स्किन और हेल्थ के लिए मैजिकल प्लांट के रूप में देखा जाता है। नेचुरल मॉइस्चराइजर होने की वजह से यह स्किन को हाइड्रेट रखने के साथ इसे सॉफ्ट भी बनाता है।। यह स्किन की सूजन को कम करता है और कटे या जलन वाली स्किन को राहत भी पहुंचाता है। एलोवेरा में एंटी-बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण होते हैं। गर्मियों के मौसम में कई स्किन प्रॉब्लम्स को ठीक करने के लिए एलोवेरा कारगर है। इससे टैनिंग भी दूर होती है। स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए आप कम से कम इन फेस मास्क को एक महीने तक जरूर यूज करें। आप इस फेस मास्क को सप्ताह में दो बार इस्तेमाल कर सकते हैं।

टैनिंग से छुटकारा मिलेगा
चुटकी भर हल्दी और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें। उस पेस्ट में एलोवेरा जेल मिलाएं। इसे अच्छे से मिलाएं। पेस्ट को चेहरे, गर्दन और हाथ पर लगाएं। इसे 20 मिनट के लिए रख दें। फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें। आपको ग्लोइंग स्किन दिखेगी, हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करें।

 

ग्लो सीरम 
एलोवेरा की पत्तियों के किनारों से कांटों को काटने के बाद इसे मिक्सी में पीस लें। 2 नींबू का रस निकाल लें। इसे एलो पेस्ट में मिला लें। इसे लिक्विड को छान लें। इस लिक्विड को एक सप्ताह के लिए रेफ्रिजरेटर में रखा जा सकता है। इसे रोजाना इस्तेमाल करें, 15 मिनट के लिए चेहरे को अच्छी तरह साफ करके रखें और धो लें। 


फेस एंड बॉडी पॉलिशिंग 
एलोवेरा का पत्ता लें और ऊपर की हरी परत को छीलकर, किनारों से कांटों को हटा दें। चाकू की सहायता से पत्ती से जेल को धीरे से खुरचें। इस जेल को मसूर दाल पाउडर में मिला लें। थोड़ा-सा अदरक का पेस्ट लें और इसके रस को पैक में निचोड़ लें। आधा कच्चा टमाटर लें और इसके गूदे को पीसकर पैक में निकाल लें। सभी चीजों को आपस में अच्छी तरह मिला लें। इस पैक को चेहरे और बॉडी पर हल्के हाथों से लगाएं। 10 से 15 मिनट तक रखें और ठंडे पानी से धो लें। 

 

फ्रेश एलोवेरा जेल फायदे की जगह पहुंचा देगा नुकसान, अगर करेंगे ये गलतियां

epaper