फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलअदनान सामी का बदला लुक देख घूमा लोगों का सिर, जानें कैसे घटा 150 किलो से ज्यादा वजन

अदनान सामी का बदला लुक देख घूमा लोगों का सिर, जानें कैसे घटा 150 किलो से ज्यादा वजन

Adnan Sami Transformation Journey: अदनान सामी की लेटेस्ट तस्वीरें चर्चा में हैं। इंटरनेट उनकी फोटो देखकर दंग है। अदनान का डायट और रूटीन पहले चर्चा में आ चुका है। यहां आप भी जानें...

अदनान सामी का बदला लुक देख घूमा लोगों का सिर, जानें कैसे घटा 150 किलो से ज्यादा वजन
Kajal Sharmaटीम, लाइव हिंदुस्तान,मुंबईSun, 26 Jun 2022 11:49 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अदनान सामी का वेट लॉस ट्रांसफॉर्मेशन पहले भी चर्चा में रह चुका है। लेकिन उनकी रीसेंट तस्वीरें सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हैं। उनका वजन इतना कम हो गया है कि लोग उन्हें पहचान नहीं पा रहे। अदनान सामी का वजन कभी 220 के आसपास था और वह इसे 75 किलो तक ले आए। 150 किलो वजन घटाने के लिए उन्होंने काफी मेहनत भी की है। 2013 में एक पब्लिक इवेंट में अदनान सामी ने कहा था कि 220 किलो वजन से 150 किलो वजन घटाना ऐसा है कि जैसे शरीर से दो इंसान कम कर देना। अब अक्सर लोग मुझे पहचान भी नहीं पाते। तब से अब तक अदनान ने अपना वजन मेनटेन कर रखा है और रीसेंट फोटोज देखकर ऐसा लग रहा है कि उन्होंने वजन और घटा लिया है। जानते हैं उनकी डायट के बारे में।


फैट शेमिंग से होते थे हर्ट

अदनान सामी एक बार फिर से अपने ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर चर्चा में हैं। उनकी लेटेस्ट तस्वीरें वायरल हैं जिनमें वह पहले से भी पतले दिख रहे हैं और पहचान में नहीं आ रहे। एक वक्त था जब अदनान सामी को उनके वजन के लिए ट्रोल किया जाता था। वह कई इंटरव्यूज में बता चुके थे कि फैट शेमिंग से वह हर्ट हो जाते थे। अदनान अपने वजन को लेकर पहले कभी शर्मिंदा भी नहीं रहे पर 2005 में अचानक वह पर्दे से गायब हो गए। जब लौटे तो उनका लुक देख हर कोई हैरान था।


खाने-पीने की आदतों से बढ़ा था वजन


रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदनान ने 2005 में लिम्फेडेमा सर्जरी करवाी थी इसके बाद वह 3 महीने बेड रेस्ट पर भी रहे। इससे कॉम्प्लिकेशंस हुए और वह सांस भी नहीं ले पा रहे थे। डॉक्टर्स ने उनसे कहा कि अगर वजन कम नहीं किया तो वह 6 महीने जी पाएंगे। इसके बाद उनकी वेट लॉस जर्नी शुरू हुई। उन्होंने ह्यूस्टन में न्यूट्रिशनिस्ट की मदद ली। डायट, एक्सर्साइज और दृढ़ इच्छा शक्ति से 16 महीने में 150 वजन घटाया। अदनान बचपन से इतने मोटे नहीं थे लेकिन खाने-पीने की गलत आदतों के चलते उनका वजन इतना बढ़ गया था। वजन घटना से पहले उन्होंने आखिरी बार अपना फेवरिट 'जंक फूड' खाया इसके बाद लो कार्ब और हाई प्रोटीन डायट पर आ गए। अपने न्यूट्रिशनिस्ट की सलाह पर उन्होंने ऐसा किया था। इसके बाद उनका वर्कआउट रूटीन भी शुरू हुआ। 

इमोशनल ईटर थे अदनान


अदनान के न्यूट्रिशनिस्ट ने खानों पर उनका रिऐक्शन चेक किया तो पता लगा कि वह इमोशनल ईटर हैं। वह उनकी साइकोलॉजिकल कंडीशन ऐसी थी कि वह कार्बोहाइड्रेट, शुगर, सॉल्ट और फैट ज्यादा खा रहे थे। खाने के गिल्ट में वे फिर से यही सब खा रहे थे। उनको पहले साइकोलॉजिकल ईटिंग के लूप से बाहर लाया गया। इसके  बाद उनके लिए लो कैलोरी डायट प्लान तैयार किया गया। 


ये थी डायट और रूटीन


-रिपोर्ट्स के मुताबिक, अदनान अपने दिन की शुरुआत बिना चीनी की चाय से करते थे। 

-लंच में वह सब्जी वाला सलाद लेते थे जिसमें सिर्फ 1 चम्मच सैलड ड्रेसिंग होता था। इसके साथ फिश होती थी। 

-ईवनिंग स्नैक्स में होममेड पॉपकॉर्न होता था जिसमें बटर और शुगर नहीं होता था।

-डिनर में वह उबली दाल या चिकन खाते थे, लेकिन साथ में रोटी या चावल नहीं होते थे। 

-अदनान डायट आइस लॉलीज, शुगर फ्री ड्रिंक्स और डायट फज स्टिक्स ले सकते थे।


-अदनान का वजन जब 40 किलो कम हो गया तो उन्होंने जिम जॉइन किया। हफ्ते में 6 दिन वह 1 घंटे स्ट्रेंथ ट्रेनिंग और कार्डियो करते थे।

epaper