DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   लाइफस्टाइल  ›  Miss Universe 2020: भारत की एडलिन कैस्टेलिनो ताज से चूकीं लेकिन इंडियन साड़ी लुक ने जीता लोगों का दिल, देखें तस्वीरें

लाइफस्टाइलMiss Universe 2020: भारत की एडलिन कैस्टेलिनो ताज से चूकीं लेकिन इंडियन साड़ी लुक ने जीता लोगों का दिल, देखें तस्वीरें

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Manju Mamgain
Mon, 17 May 2021 03:33 PM
Miss Universe 2020: भारत की एडलिन कैस्टेलिनो ताज से चूकीं लेकिन इंडियन साड़ी लुक ने जीता लोगों का दिल, देखें तस्वीरें

69वीं अंतरराष्ट्रीय मिस यूनिवर्स 2020 प्रतियोगिता में दुनियाभर से आई 73 केंडिडेट्स को पीछे छोड़ते हुए मैक्सिको की एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने विश्व सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया। वहीं भारत की एडलिन कास्टलिनो 69वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में चौथे नंबर पर यानी तीसरी रनर-अप रहीं। भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली एडलिन भले ही खिताब नहीं जीत पाईं लेकिन पीजेंट में उनके भारतीय परिधान साड़ी ने लोगों का दिल जरूर जीत लिया।

इवनिंग गाउन राउंड से लेकर बिकनी राउंड और उसके बाद नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड तक अपनी सुंदरता और इंटेलिजेंस से दुनियाभर में तहलका मचाने वाली एडलिन कास्टलिनो का इंडियन साड़ी लुक सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

 

यह साड़ी फेमस फैशन डिजाइन श्रवण कुमार द्वारा डिजाइन की गई है। हैदराबाद के फैशन डिजाइन श्रवण कुमार की यह 6 गज लंबी खूबसूरत साड़ी भारत के राष्ट्रीय फूल कमल से प्रेरित थी, जो ज्ञान और आध्यात्मिकता का प्रतीक है। साड़ी के बॉर्डर और पल्लू पर कढ़ाई का काम किया गया है, जिसमें तीन सौ साल पुरानी पिचवाई कला की सुंदरता को दर्शाया गया है। इस साड़ी को डिजाइन करने में श्रवण कुमार के कारीगरों को 5 महीने से ज्यादा का समय लगा। साड़ी के किनारों पर गोटा का काम किया हुआ है।

फैशन डिजाइन श्रवण कुमार के अनुसार साड़ी पर राष्ट्रीय फूल के रंग और महिलाओं की आभा ने उन्हें इस पोशाक को डिजाइन करने के लिए प्रेरित किया। अपने इस साड़ी लुक को पूरा करने के लिए एडलिन कास्टलिनो ने हैवी ज्वेलरी कैरी की हुई है, जो खूबसूरती को निखारने का काम कर रही है। 

 

एडलिन कास्टलिनो ने अपने इंस्टाग्राम पर साड़ी पहन कर एक पोस्ट शेयर करके लिखा, 'मेरी राष्ट्रीय पोशाक एक महिला के असली सार का प्रतीक है। साड़ी एक पारंपरिक पोशाक है जो पूरे देश को एक साथ बांधती है। अमूल्य विरासत के यार्ड, साड़ी को ड्रेपिंग की अस्सी विभिन्न शैलियों के लिए जाना जाता है। यह आज भी अधिकांश भारतीय महिलाओं द्वारा पहने जाने वाले वर्ग या जाति का न्याय नहीं करता है।'

22 साल की एडलिन कास्टलिनो मॉडल हैं जो कई ब्यूटी पेंजेंट्स का हिस्सा भी रही है। इसके साथ ही उन्होंने कई कॉन्टेस्ट्स भी जीते हैं। 

संबंधित खबरें