DA Image
17 नवंबर, 2020|10:37|IST

अगली स्टोरी

बिस्किट चखने के लिए तनख्वाह में मिलेंगे 40 लाख रुपये, बस आवेदक में होना चाहिए ये हुनर

Atta biscuits

जरा सोचिए, आपके हाथ कोई ऐसी नौकरी लग जाए, जिसमें बिस्किट चखने के बदले 40 हजार पाउंड (लगभग 40 लाख रुपये) का सालाना पैकेज मिले तो जिंदगी कितनी मजेदार हो जाएगी। स्कॉटलैंड की एक बिस्किट निर्माता कंपनी ने ऐसी ही नौकरी के लिए आवेदन मांगे हैं।

दरअसल, ‘बॉर्डर बिस्किट्स’ को अपने लिए ‘मास्टर बिस्किटर’ की तलाश है। इच्छुक आवेदकों के लिए स्वाद और बिस्किट उत्पादन की गहरी समझ रखने के साथ ही नेतृत्व कौशल व संवाद की कला में माहिर होना भी अनिवार्य है। ग्राहकों से बेहतर संबंध कायम करने के दिलचस्प उपाय सुझाने वाले आवेदकों को नौकरी में वरीयता दी जाएगी।

‘बॉर्डर बिस्किट्स’ में हेड ऑफ ब्रांड सूजी कारलॉ कहती हैं, कंपनी ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ स्वाद और गुणवत्ता के बिस्किट परोसने के लिए प्रतिबद्ध है। अपनी इसी प्रतिबद्धता पर अमल के लिए उसे नए ‘मास्टर बिस्किटर’ की दरकार है। यह एक अहम पद है, जिसके लिए पाक कला का बेहतरीन ज्ञान होने के साथ ही लोगों के दिलों में उतरने का हुनर भी आना बेहद जरूरी है। आवेदकों को ब्रिटेन के औद्योगिक कानून की भी जानकारी होनी चाहिए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:40 lakh rupees will be paid for tasting the biscuits in london the master biscuiter applicant should have this skill