DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Relationship Tips: पार्टनर से करने जा रहे हैं शादी तो जरूर पढ़ें ये 10 बातें

relationship advice

शादी एक ऐसा बंधन है जिसमें 7 फेरों से दो लोग जीवन भर के लिए एक दुसरे के सुख-दुख के साथी बन जाते हैं। इसलिए जीवन साथी चुनने मे जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। ऐसे जीवन साथी की खोज करनी चाहिए जो कि आपको समझ सके और जिसपर आप आंख बंद करके विश्वास कर सकें। विश्वास से रिश्ते मजबूत होते हैं और अगर आपके रिश्ते मे विश्वास की कमी है तो इसमें खटास आना स्वभाविक है।

जानें शादी करने से पहले ये 10 बातें 

1) झूठ बोलने की आदत

अगर आप शादी करने से पहले किसी को डेट कर रहे हैं तो इस बात का जरूर ध्यान रखें कि वो आपसे झूठ न बोले। जितनी भी बातचीत हो, उसमें कोई भी एक दूसरे से झूठ न बोले और सही जानकारी दे।   

2) शादी की हड़बडी से सतर्क रहें
  
शादी एक ऐसा फैसला है जिसे सोच विचार कर ही लेना चाहिए। इसके लिए पार्टनर को आपस में बैठकर अच्छे से बातचीत करनी चाहिए ताकि शादी में किसी प्रकार की दिक्कत न हो। 

3) जो आपके होठों पर मुस्कुराहट ला सके

किसी भी रिलेशनशिप में यह बहुत महत्वपूर्ण होता है कि दोनों साथ में कितने खुश हैं। दोनों का खुश रहना काफी जरूरी है। ऐसे में आपका पार्टनर ऐसा होना चाहिए जो आपके बिगड़े मूड को भी खुश कर सके। आप जब भी उदास हों तो वो आपके होठों पर मुस्कुराहट ला सके।

4) अपने विपरीत नेचर वाले को चुनें

जिससे आप शादी करने की सोच रहे हैं तो उसका नेचर भी काफी मायने रखता है। माना जाता है कि अगर दोनों का नेचर एक ही जैसा हुआ तो रिश्तों में बोरियत आ सकती है। ऐसे में विपरीत नेचर वाले पार्टनर को ही चुनें। कहते भी हैं कि अपोजिट अट्रैक्ट्स।

5) एक दूसरे को सम्मान दें

किसी भी रिश्ते में एक दूसरे को सम्मान देना सबसे जरूरी है। अगर एक दूसरे के प्रति सम्मान नहीं है तो फिर रिश्ते ज्यादा दिन नहीं चल पाएंगे। 

6) लॉन्ग ड्राइव पर जाएं

शायद ही ऐसा कोई हो जिसे लॉन्ग ड्राइव पर जाना पसंद न हो। ऐसे में आप अपने पार्टनर से लॉन्ग ड्राइव पर साथ चलने को जरूर कहें। कम से कम इतनी देर की लॉन्ग ड्राइव तो जरूर हो जिसमें एक दूसरे से बातचीत हो सके और एक-दूसरे को जान सकें।

7) आपको कंफर्टेबल फील कराए

जब आप अपने पार्टनर से मुलाकात कर रहे हों तो यह जरूरी है कि वह ऐसा कुछ भी न करे जो आपको पसंद न आए। आपको स्पेस दे और कंफर्ट फील कराए, किसी भी अच्छे रिश्ते के लिए यह बहुत जरूरी है।
 
8) फैमिली के बारे मे जानना चाहे

हर बेहतर रिश्तों के पीछे एक अच्छा परिवार भी शामिल होता है। इसलिए जब भी आप अपने पार्टनर से मुलाकात करें तो फिर उसकी फैमिली के बारे में जरूर जानिए और उसी तरह उसे भी अपने परिवार के बारे में सबकुछ बताएं।

9- केयर करें

अपने पार्टनर की केयरिंग हर रिश्ते में सबसे ज्यादा जरूरी है। और यह उस समय और बढ़ जाता है जब आप अपने पार्टनर से शादी करने की सोच रहे हों। अगर आपका पार्टनर केयरिंग नहीं है तो फिर रिश्तों में बहुत जल्द दरार आ सकती है।

10-धूम्रपान नहीं करे- जिंदगी बहुत ही अनमोल है इसलिए इस बात का ध्यान रखिए कि आपका होने वाला पार्टनर नशा न करता हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:10 things you must know before choosing your life partner