फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइल रिलेशनशिपशादी की पहली रात को बनाएं यादगार, दूल्हा-दुलहन एक दूसरे को दें ये गिफ्ट्स

शादी की पहली रात को बनाएं यादगार, दूल्हा-दुलहन एक दूसरे को दें ये गिफ्ट्स

Wedding Night Gift: शादी के बाद की पहली रात पार्टनर के साथ काफी स्पेशल होती है। इस रात को यादगार बनाने के लिए आप सबसे आसान तरीके को अपना सकते हैं, ये तरीका है एक दूसरे को गिफ्ट्स देना।

शादी की पहली रात को बनाएं यादगार, दूल्हा-दुलहन एक दूसरे को दें ये गिफ्ट्स
Avantika Jainलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 01:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शादी की पहली रात कपल के लिए काफी ज्यादा स्पेशल होती है। इसी वजह से दूल्हा और दुल्हन के कमरे को भी खूबसूरती से सजाया जाता है। हालांकि, इस रात को यादगार बनाने के लिए कपल एक दूसरे को कुछ गिफ्ट्स दे सकते हैं। आप अपनी मर्जी और अपनी जेब के मुताबिर गिफ्ट्स खरीद सकते हैं। बस एक दूसरे को गिफ्ट देने का मोटिव खूशी से होना चाहिए। यहां दूल्हा और दुलहन दोनों के लिए वेडिंग नाइट गिफ्ट्स आइडिया दिए हैं। देखिए-

दुल्हे के लिए गिफ्ट

ब्रांडेड वॉलेट

फर्स्ट नाइट पर पति को गिफ्ट करने के लिए एक अच्छे ब्रांड का लेदर वॉलेट खरीदें। इसमें  आप उनकी पसंद के रंग का वॉलेट लें और चाहें तो इस पर मैसेज या दोनों के नाम का हैशटैग भी लिखवा सकती हैं।
 
 

वेडिंग पिलो 

आप इसे कस्टम मैसेज के साथ स्पेशल बना सकती हैं। इसके लिए एम्ब्रॉइडरी या पेंटिंग की मदद लें। आप खुद भी यह काम कर सकती हैं, ऐसा करने पर ये आपके पति के लिए और भी स्पेशल हो जाएगा।

 

पर्सनलाइज्ड घड़ी

पति अगर घड़ी पहनने के शैकीन हैं तो आप उनके  लिए एक पर्सनलाइज्ड घड़ी ले सकती हैं। इसके लिए बेल्ट के स्ट्रैप के नीचे उनका नाम लिखवा सकती हैं। चाहें तो कई अच्छी मैसेज भी लिखवाया जा सकता है। 

 

मिस्टर-मिसेस मग  

चाय या फिर कॉफी पीने के शौकीन कपल्स के लिए ये गिफ्ट काफी अच्छा है। आप अपने पार्टनर को मिस्टर मिसेस वाले मग भी गिफ्ट कर सकती हैं। 

दुलहन के लिए तोहफा 

कस्टमाइज रिंग

अपनी पत्नी को पहली रात पर आप एक रिंग गिफ्ट कर सकते हैं। चाहें तो इसे कस्टमाइज करा सकते हैं। आप चाहें तो इसे गोल्ड या डायमंड किसी में भी बनवा सकते हैं। 


ज्वेलरी

ज्वेलरी में गिफ्ट करने के लिए आपके पास काफी सारे ऑप्शन हैं, जैसे ब्रेसलेट, ईयररिंग्स, रिंग, नेकलेस वगैराह। गिफ्ट में जूलरी काफी अच्छी लगती है और इसे आप याग के तौर पर सालों तक संभाल कर भी रख सकते हैं। 


जस्ट मैरिड हैट

अगर हनीमून के लिए बीच लोकेशन चुनी है तो फर्स्ट नाइट पर वाइफ को एक प्यारी सी हैट दे सकते हैं। जिस पर आपको जस्ट मैरिड का टैग लगाना है।


कपड़े

आप अपनी पत्नी को कुछ कपड़े भी गिफ्ट कर सकते हैं। आप उनकी पसंद की  ड्रेस, साड़ी, टॉप, जैकेट या फिर जींस भी सुहागरात पर गिफ्ट कर सकते हैं। 


ब्रांडेड बैग

शादी की पहली रात को यादगार बनाने के लिए अपनी पत्नी को एक ब्रांडेड बैग गिफ्ट करें। अगर ऑफिस जाती हैं तो कुछ फॉर्मल बैग लें या फिर कैजुअल लुक में भी बैग खरीद सकते हैं।